Business ideas - सिर्फ एक सर्टिफिकेट कोर्स और 5000 की मशीन से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

कुछ सर्टिफिकेट ऐसे होते हैं, जो आपकी कमाई का जरिया बन जाते हैं। आज हम आपको जो बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। वह काम करना तो सबको आता है परंतु सबके पास सर्टिफिकेट नहीं होता। आपको एक छोटा सा कोर्स करना है। सर्टिफिकेट प्राप्त करना है और सिर्फ ₹5000 की मशीन से ₹5000 प्रतिदिन की इनकम शुरू हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

वायरस अब खतरनाक होने लगे हैं। वह वायरल फीवर जो 3 दिन में खत्म हो जाता था अब 10 दिन तक नहीं जाता। शुरुआत के 3 दिन तो शरीर में इतना दर्द होता है, ज्यादातर मरीज अस्पताल में भर्ती हो जाते हैं। PEST CONTROL के बारे में आप जानते होंगे परंतु PEST CONTROL से केवल कीड़ों को घर में बीमारियां फैलने से रोका जा सकता है परंतु जो वायरस दिखाई नहीं देते उनसे बचने के लिए FUMIGATION CONTROL करवाया जाता है। FUMIGATION CONTROL SERVICE बिल्कुल नया बिजनेस है लेकिन दुनिया भर में इसकी डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। FUMIGATION CONTROL के माध्यम से बीमारियां फैलने वाले वायरस को घर में फैलने से रोक दिया जाता है। FUMIGATION CONTROL लंबे समय तक आपको खतरनाक वायरस से प्रोटेक्ट करता है और आप तो जानते ही हैं आजकल लोग राक्षस से कम वायरस से ज्यादा डरते हैं। 

इस मशीन को कोई भी ऑपरेट कर सकता है

FUMIGATION CONTROL का काम एक छोटी सी मशीन से हो जाता है। इस मशीन को कोई भी ऑपरेट कर सकता है परंतु ट्रेनिंग कोर्स करके सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले लोगों को ही FUMIGATION CONTROL SERVICE देने की मान्यता है। सरकारी ऑफिस, कॉरपोरेट सेक्टर, विशिष्ट व्यक्तियों के घरों में FUMIGATION CONTROL SERVICE की नियमित मांग की जा रही है। अस्पताल जैसे स्थानों पर जहां लोगों का आना-जाना होता है। FUMIGATION CONTROL SERVICE के बाद FUMIGATION CONTROL CERTIFICATE भी दिया जाता है ताकि लोग निश्चिंत रहें और यह विश्वास करें कि जहां पर वह खड़े हैं, वहां वायरस का खतरा नहीं है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

यदि आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक है तो आप यह सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते हैं। भारत में न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत कोई भी विद्यार्थी अपने नियमित पढ़ाई के साथ सर्टिफिकेट कोर्स कर सकता है। कोर्स कंप्लीट करने के बाद आपको अपनी पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम बिजनेस शुरू कर देना चाहिए। इसके कारण आप पार्ट टाइम जॉब की सैलरी से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा आपको जो एक्सपीरियंस मिलेगा। पढ़ाई पूरी करने के बाद अपनी कंपनी शुरू कर सकते हैं। एक बड़ा स्टार्टअप कर सकते हैं। 

Business ideas for women in india 

हाल ही में हम सब ने देखा है कि PPE KIT पहन कर भारत की महिलाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना लाखों मरीजों की जिंदगी बचाई है। यह तो एक सामान्य काम है। यदि आप हाउसवाइफ हैं और आपको PPE KIT पहन कर काम करने का एक्सपीरियंस नहीं है तो आप एक असिस्टेंट हायर कर सकती हैं। इसके बाद आपको सिर्फ लोगों से मिलना है और डेट फाइनल करनी है। शुरुआत में यदि आप अपने असिस्टेंट के साथ स्वयं भी उपस्थित रहेंगे तो आपका बिजनेस के लिए फायदेमंद होगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी यदि इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करते हैं तो काफी हाई रिटर्न मिलने की संभावना है। प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाकर शुरुआत कीजिए। एक साथ कई मशीन खरीदी और बड़ी टीम के साथ काम शुरू कीजिए। शॉपिंग मॉल से लेकर अस्पताल तक, कलेक्टर के मीटिंग हॉल से लेकर कॉर्पोरेट कंपनियों के कॉन्फ्रेंस रूम तक, हर जगह आपकी सर्विस की जरूरत है। जो सबसे पहले शुरू करेगा, उसे सबसे ज्यादा फायदा होगा। 

Profitable business ideas in india 

जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह कोई प्रोडक्ट नहीं बल्कि सर्विस है और सर्विस सेक्टर में प्रॉफिट मार्जिन हमेशा हाई होता है। मशीन में जो केमिकल उपयोग किए जाएंगे, उनका मूल्य अलग से लिया जाता है। आपका सर्विस चार्ज प्रति घंटा के हिसाब से निर्धारित होता है। कृपया इंटरनेट पर अपने आसपास के किसी भी बड़े शहर में इस सेवा के लिए निर्धारित की गई फीस का पता करें। किसी के आधार पर आप अपनी फीस का निर्धारण कर सकेंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!