Business ideas - गांव में घर की छत पर एक कमरे का किराया ₹60000 महीने, कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह बिजनेस आइडिया आपको अपने घर बैठे बिजनेसमैन बना देगा। एक तरफ इसमें एक्टिव इनकम है और दूसरी तरफ पैसिव भी इनकम भी है। घर की छत पर एक कमरा बनाना है। इन्वेस्टमेंट लगभग 5 लख रुपए तक हो सकता है लेकिन इसका किराया आपको महीने का ₹60000 तक मिल सकता है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

अपनी फैमिली या फिर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए कई लोग लग्जरी होटल रूम बुक करते थे, लेकिन पिछले 3 सालों में यह ट्रेंड बदल गया है। लोग अब नेचर के नजदीक रहना पसंद करते हैं। इसलिए शहर के नजदीक वाले गांव में कई प्रकार के टूरिज्म डेवलप होने लगे हैं। Mud House इनमें से एक प्रोडक्ट है। शहर की सीमा के बाहर कहीं भी, जहां कम्युनिकेशन और ट्रांसपोर्टेशन आसान हो, एक खाली प्लॉट या फिर घर की छत चाहिए। यहां Mud House बनाया जाएगा। Mud House के बारे में नहीं जानते तो थोड़ा इंटरनेट पर सर्च कर लीजिए। आपको हजारों फोटो और वीडियो मिल जाएंगे। यदि आपके पास कोई आर्किटेक्ट नहीं है तो इंटरनेट पर Mud House का डिजाइन भी मिल जाएगा। 

टोटल इन्वेस्टमेंट लगभग 5 लाख रुपए के आसपास आता है। इसमें इंटीरियर और एक्सटीरियर डेकोरेशन। बढ़िया क्वालिटी का डबल बेड, सोफा, राउंड टेबल, कुछ कुर्सियां, डाइनिंग टेबल या फिर जमीन पर बैठकर खाना खाने के लिए डाइनिंग सेट, सब कुछ मिल जाता है। 

मेहमानों की जनता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि makeMyTrip, oyo rooms, airbnb जैसी दर्जनों वेबसाइट पर आपको अपनी प्रोफाइल बनानी है। यह प्लेटफॉर्म्स थोड़ा कमीशन लेते हैं लेकिन आपके Mud House के लिए मेहमानों की तलाश कर लेते हैं। आपके घर बैठे बुकिंग मिल जाती है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

Mud House एकदम नए कांसेप्ट है और यह कच्चे मकान से बिल्कुल अलग है। यदि आप कॉलेज के विद्यार्थी हैं अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस बिजनेस कॉन्सेप्ट को ज्यादा ठीक तरीके से समझ पाएंगे। छोटे से स्टाफ की जरूरत होती है। 8-10 घंटे काम करने की जरूरत नहीं है बस मैनेजमेंट देखना है। 

Business ideas for women in india 

Mud House का संचालन कोई भी कर सकता है। इसके लिए किसी भी प्रकार की प्रोफेशनल स्किल की जरूरत नहीं है। यदि आपको अतिथि सत्कार करना आता है तो आपका Mud House बिजनेस बड़े आराम से सफल हो सकता है और भारत की महिलाएं, अतिथि सत्कार के मामले में सदियों से सर्वश्रेष्ठ हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में सिर्फ इन्वेस्टमेंट करके भी काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। शहर के आसपास कई लोकेशन पर कई Mud House बनाइए। बुकिंग और मैनेजमेंट पर उतना ही खर्च आना है। प्रत्येक Mud House पर स्टाफ की नियुक्ति हो जाएगी। वह आपके प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अतिथि सत्कार करेंगे। आपको सिर्फ पूरे सिस्टम को कंट्रोल करना है। 

Profitable business ideas in india 

एक लग्जरी होटल रूम का मिनिमम किराया ₹5000 होता है। अपन अपने Mud House के लिए यदि सिर्फ ₹3000 किराया निर्धारित करते हैं तो यह शायद सबसे कम होगा और इसके कारण महीने भर आपका Mud House फुल बना रहेगा। एक महीने में ₹90000 की कमाई होगी। ₹30000 खर्चा काटने के बाद ₹60000 महीने का नेट प्रॉफिट आपको मिलेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!