Business ideas - ग्रेजुएट हो तो VSS से डेढ़ लाख रुपए महीने कमाइए, नौकरी क्यों ढूंढना

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आपने किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर ली है, आपको कंप्यूटर या लैपटॉप ऑपरेट करना आता है, और आप नियमित रूप से भोपाल समाचार डॉट कॉम पढ़ते तो फिर कोई छोटी-मोटी प्राइवेट जॉब करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई तो VSS से ही कर सकते हैं। यह बिजनेस आइडिया आपको कहीं और नहीं मिलेगा। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत में लोगों के पास घर हो या ना हो लेकिन स्मार्टफोन या आईफोन का नया मॉडल और एक लग्जरी कार या SUV जरूर होती है। कार की सिक्योरिटी सबसे बड़ा मुद्दा है। सीसीटीवी कैमरा चोर का वीडियो कैप्चर कर सकता है परंतु घटना के समय आपको नींद से जगा नहीं सकता। व्हीकल इंश्योरेंस के कारण वाहन चोरी हो जाने पर कुछ पैसा मिल जाता है परंतु क्लेम करते ही वह दूसरी कार आपको उपयोग के लिए नहीं देते। यानी परेशानी तो है और इसका सिर्फ एक ही समाधान है कि, किसी भी तरह से घटना को होने से रोक दिया जाए। 

VEHICLE SECURITY SYSTEM

इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए VEHICLE SECURITY SYSTEM बनाया जा चुका है, लेकिन यह एक हाईटेक सॉफ्टवेयर है। काफी महंगा है। इसको समझने के लिए टेक्नोलॉजी की जानकारी होना जरूरी है, और भारत में तो ऐसे लोग भी SUV के मालिक हैं जो अपने आईफोन में व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम डाउनलोड करवाने के लिए सर्विस सेंटर जाते हैं। यह स्थिति ही आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। अपन को VEHICLE SECURITY SERVICES शुरू करना है और अपने प्रॉफिट को बढ़ाने के लिए एक ट्रिक का यूज करना है। 

VEHICLE SECURITY SYSTEM ग्राहकों के लिए बहुत महंगा है लेकिन यदि आप इसके डिस्ट्रीब्यूटर बन जाते हैं तो इसमें आपको 70% कमीशन मिलता है। यानी टेक्नोलॉजी पर अपनी इन्वेस्टमेंट कास्ट सिर्फ 30% रह जाएगी। शहर की किसी भी लोकेशन पर सिर्फ एक कमरे में आपको कंट्रोल रूम बनाना है। यहां 24X7 एक व्यक्ति स्क्रीन के सामने रहेगा। आउटडोर गोइंग कॉल के लिए भी कम से कम दो सर्विस प्रोवाइडर के स्मार्टफोन होने चाहिए ताकि, जब आप किसी को कॉल करें तो फोन तत्काल कनेक्ट हो जाए। इसकी सर्विस में गड़बड़ हो तो उसकी सर्विस काम आ जाए। 

अब अपन लोगों से डील फाइनल करेंगे और प्रत्येक SUV अथवा CAR में अपना VEHICLE SECURITY SYSTEM लगा देंगे। इसी के साथ वह वाहन अपने कंट्रोल रूम से कनेक्ट हो जाएगा। यदि व्हीकल के मालिक ने व्हीकल को गलत जगह पर पार्क कर दिया है, और किसी को आपत्ति है तो अपन को सूचना मिल जाएगी। यदि कोई व्यक्ति CAR को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है, अपन को पता चल जाएगा। यदि कोई व्यक्ति CAR को चोरी करने की कोशिश कर रहा है तो अपन कंट्रोल रूम से उसका इंजन बंद कर देंगे। फिर चाहे उसके पास चाबी क्यों ना हो। वह कार को एक इंच भी आगे नहीं बढ़ा पाएगा। यदि SUV में सुविधा है तो अपन कंट्रोल रूम से बैठे-बैठे SUV का सिक्योरिटी अलार्म बजा देंगे। दूसरी तरफ व्हीकल के मालिक को तत्काल फोन लगा देंगे। 

आप बताइए इतना बढ़िया सिक्योरिटी सिस्टम, दुनिया भर में कहीं है क्या। इतनी शानदार सर्विस के लिए क्या कोई व्हीकल का मालिक ₹250 से लेकर ₹500 तक मंथली सब्सक्रिप्शन फीस देने से इनकार कर पाएगा। यदि कोई सिस्टम खरीदना चाहे तो पहली बात तो उसको महंगा पड़ेगा और दूसरी बात जब वह अपने मोबाइल फोन के पास में नहीं होगा, या फिर उसके मोबाइल फोन की बैटरी डाउन हो जाएगी, या फिर उसका मोबाइल फोन का इंटरनेट किसी भी कारण से डिस्कनेक्ट हो जाएगा। तब वह इस सिस्टम का उपयोग नहीं कर पाएगा। खरीदना चाहे तो उसको सिक्योरिटी सिस्टम ₹6000 से कहीं ज्यादा महंगा पड़ेगा। जबकि दूसरी तरफ आप में सिर्फ ₹500 महीने में उनके व्हीकल की 24 घंटे चौकीदारी करेंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

एक अकेले विद्यार्थी के बस की बात तो नहीं है लेकिन छात्रों की टीम काम कर सकती है। कुछ लोग सेल्स एंड मार्केटिंग का काम करेंगे और कुछ लोग 2-2 घंटे के हिसाब से कंट्रोल रूम में ड्यूटी देंगे। ऐसा करने पर सबको पढ़ाई करने का पर्याप्त समय मिल जाएगा। पढ़ने के लिए आराम करना भी जरूरी है और इस सिस्टम में आराम करने का मौका भी मिल जाएगा। 

Business ideas for women in india 

वैसे तो भारत की महिलाएं इंडियन आर्मी में फ्रंट पर हथियार लेकर देश की रक्षा कर रही है परंतु VEHICLE SECURITY SERVICES में आपको किसी भी चोट से लड़ने के लिए मैदान में उतरने की जरूरत नहीं है। कंट्रोल रूम में अपने लैपटॉप पर एक बटन दबाते ही कार का इंजन लॉक हो जाएगा। फोन करने के मामले में तो वैसे भी भारतीय महिलाएं सबसे आगे हैं। सेल्स एंड मार्केटिंग में महिलाओं ने पहले से रिकॉर्ड तोड़ रखे हैं। इसलिए यह बिजनेस महिलाओं के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाकर, बताए गए प्रोजेक्ट से थोड़ा ज्यादा इनवेस्टमेंट करके, एक प्रोफेशनल कंट्रोल रूम बनाकर काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। हमने जो बिजनेस आइडिया दिया है उसमें एक छोटी टीम लिमिटेड कारों की सुरक्षा कर सकती है, लेकिन यदि टीम साइज बढ़ा दी जाए तो सब्सक्राइबर्स के नंबर टीम के अनुपात में कहीं ज्यादा बढ़ जाएंगे और आपका प्रॉफिट मार्जिन, आपके खर्चे के अनुपात में कई गुना अधिक हो जाएगा। 

Profitable business ideas in india 

बताए गए बिजनेस आइडिया में 5 से 10 लोगों की टीम साइज के साथ 500 व्हीकल को सिक्योरिटी प्रोवाइड करवा सकते हैं। यदि एक व्हीकल से ₹500 महीना सब्सक्रिप्शन लिया तो ढाई लाख रुपए महीने का रेवेन्यू होता है। सिक्योरिटी सिस्टम की खरीदारी वन टाइम इन्वेस्टमेंट है। उसका कोई मेंटेनेंस नहीं है। बस कंट्रोल रूम का किराया, बिजली का बिल और टीम की सैलरी। इस सब के ऊपर यदि ₹100000 भी खर्च कर दिया तो डेढ़ लाख रुपये आपका नेट प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!