ChatGPT यूजर्स के लिए बड़ी खबर, माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल के बाद Nvidia भी आने वाली है

Bhopal Samachar
ChatGPT ने इंटरनेट की दुनिया ही बदल कर रख दी है। इसको बनाने वाली OpenAI कंपनी जल्द ही $100 बिलियन वैल्यूएशन की कंपनी बनने वाली है। सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट में फंडिंग दी थी और इसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। फिर एप्पल की फंडिंग मिली और अब Nvidia Corp. भी फंडिंग करने जा रही है। लोग यह जानने के लिए उत्सुक है कि इस फंडिंग राउंड के बाद ChatGPT क्या नया धमाका करेगा। 

OpenAI का वैल्यूएशन $100 बिलियन से अधिक

OpenAI एक बार फिर फंडिंग राउंड में है। इस बार $1.1 ट्रिलियन वैल्यूएशन वाली Nvidia Corp. कंपनी इस फंडिंग ग्राउंड में शामिल होने जा रही है। खबर मिली है कि, इस बार OpenAI का वैल्यूएशन $100 बिलियन से अधिक हो सकता है। Nvidia, कैलिफोर्निया की कंपनी है और मुख्य रूप से ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट्स एवं गेमिंग के लिए प्रोसेसर्स बनाने का काम करती है। Nvidia की ताज क्वार्टर रिपोर्ट में कंपनी का रेवेन्यू डबल हो गया है। कंपनी ने इस बार अपना रेवेन्यू $30 बिलियन घोषित किया है और यह भी कहा है कि अगले तीन महीने इससे कहीं ज्यादा अच्छे रिजल्ट सामने आएंगे। 

Nvidia की खबर बाहर आने के बाद यह भी पता चला है कि माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल ChatGPT में अपनी हिस्सेदारी को और ज्यादा मजबूत करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने पहले से ही $13 बिलियन का इन्वेस्टमेंट डाल रखा है। एप्पल का आईफोन तो ChatGPT के कारण ही एडवांस हुआ है। ChatGPT के साथ टेक्नोलॉजी की तीन बड़ी कंपनियां आने के कारण पूरी दुनिया में हलचल तेज हो गई है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में, इंटरनेट की पूरी सूरत ही बदल जाएगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!