CM Sir, अतिथि शिक्षकों के नवीन पद रिक्त हो गए, चॉइस फिलिंग की लिंक ओपन करवा दीजिए - Khula Khat

Bhopal Samachar
सर अतिथि शिक्षक की ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया 04/09/2024 से शुरू हुई, जिसमें आवेदकों को 09/09/2024 तक आवेदन का मौका दिया गया। जिसमें अभ्यार्थियों को पोर्टल पर प्रदर्शित रिक्तियों मे से एक से अधिक विकल्प का चयन करना था। कुछ अभ्यर्थियों द्वारा पोर्टल पर प्रदर्शित रिक्तियों मे से केवल एक स्कूल का चयन किया गया और अपनी प्रोफाइल लॉक कर दी गई। 

उन सभी अभ्यर्थियों को गलती सुधार हेतु 09/09/2024 से 12/09/2024 तक edit choice filing का अवसर प्रदान किया गया। उसके उपरांत आवेदकों ने गलती सुधार कर जो रिक्तियाँ पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही थी, उन पर आवेदन किया और अपनी प्रोफाइल लॉक कर दी। इसके बाद विभाग द्वारा 12/09/2024 से 15/09/2024 तक आवेदन के लिए डेट बढ़ाई गई। इसके बाद एक बार फिर 15/09/2024 से 18/09/2024 तक आवेदन की डेट बढ़ा दी गई। इसके बाद उच्च पद प्रभार और अतिशेष शिक्षक के माध्यम से उन रिक्तियो॔ पर जिनमें आवेदकों द्वारा आवेदन किया गया था कुछ रिक्तियों पर नियमित शिक्षकों की पदस्थापना कर दी गई। 

दिनांक 23/09/2024 को विभाग द्वारा पोर्टल अपडेट किया गया जिनमें अब नवीन रिक्तियां प्रदर्शित हो रही है लेकिन उन सभी रिक्तियों में किसी भी आवेदक द्वारा आवेदन नहीं किया गया है। अतः उन सभी रिक्तियों में आवेदन के लिए एक बार फिर अभ्यर्थियों को चॉइस फिलिंग का अवसर प्रदान किया जाए। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी कर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया को जल्दी पूर्ण किया जाए। जिससे जिन स्कूलों में अक्टूबर माह तक शिक्षक नही है उन सभी शालाओं में शिक्षक की व्यवस्था हो सके। रवी मिश्र, जिला रीवा मध्य प्रदेश 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसी प्रकार मध्य प्रदेश के कुछ जागरूक नागरिकों द्वारा उठाए गए मुद्दों को पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में  KhulaKhat पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!