DAVV ADMISSIONS - CUET UG 2024 के कोर्सेज के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग - UPDATE

Bhopal Samachar
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर ने COMMON UNIVERSITY ENTRANCE TEST 2024 UNDER GRADUATE(CUET(UG) 2024) के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रथम काउंसलिंग के बाद रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग के आयोजन की घोषणा कर दी है। संस्थान स्तर पर काउंसलिंग का आयोजन दिनांक 26 सितंबर 2024 से 30 सितंबर 2024 तक, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए किया जाएगा। रिक्त सीटों की जानकारी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिनांक 23 सितंबर 2024 को अपलोड कर दी गई है। 

DAVV CUET UG 2024 COLLEGE LEVEL COUNSELLING PROCESS -संस्थान स्टार काउंसलिंग की प्रक्रिया

1. जिन जिन अभ्यर्थियों ने COMMON यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2024 में सम्मिलित हुए हैं और जिन्होंने प्रथम काउंसलिंग हेतु पंजीयन कराया है उन्हें CUET UG 2024 की प्रथम काउंसलिंग की मेरिट के आधार पर प्रवेश हेतु प्राथमिकता दी जाएगी।
2. इसके पश्चात जो अभ्यर्थी  COMMON यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2024 में सम्मिलित हुए हैं परंतु काउंसलिंग हेतु पंजीयन नहीं कराया है उन्हें COMMON यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2024 में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के अनुसार प्रवेश किए जाएंग। इस प्रक्रिया के तहत प्रवेश प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को पाठ्यक्रम की FEES के अतिरिक्त पंजीयन को ₹1500 जमा करना होगा।
3. इसके बाद भी रिक्त रहने वाली सीटों पर अरहर्ताकारी परीक्षा (क्वालीफाइंग एग्जामिनेशन) में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के अनुसार प्रवेश दिए जाएंगे इस प्रक्रिया के तहत प्रवेश प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को पाठ्यक्रम फीस के अतिरिक्त पंजीयन शुल्क ₹1500 जमा करना होगा।

DAVV CUET UG 2024 COLLEGE LEVEL COUNSELLING NOTICE -DIRECT LINK DOWNLOAD  

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के द्वारा CUET UG 2024 के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों में संस्थान स्तर पर आयोजित काउंसलिंग से संबंधित कोर्सेज की डिटेल इनफॉरमेशन के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड  07 PAGE का CUET UG 2024 CLC NOTICE आपके सामने होगा।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, प्रतियोगी परीक्षाएं एवं पाठ्यक्रमों, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!