Facebook और Instagram यूजर्स के लिए गुड न्यूज़, बड़ा मजेदार नया फीचर आने वाला है

Bhopal Samachar
Meta Connect 2024 के दौरान एक बड़ी घोषणा की गई। Imagine Features जो अब तक केवल व्हाट्सएप पर उपलब्ध था, अब फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। यह जल्द ही आपके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट में दिखाई देने लगेगा। इसके कारण आप अपनी कल्पनाओं की तस्वीर बना पाएंगे। 

Meta AI Imagine Features क्या है

यह एक ऐसा फीचर है जो Generative AI के माध्यम से शब्दों के आधार पर चित्र बदलने की क्षमता रखता है। बस आपको लिखकर बताना है कि आप किसका चित्र बनाना चाहते हैं और उस चित्र में किस प्रकार की विशेषताएं चाहते हैं। यह आपके आदेश का पालन करेगा और जैसा आपने बताया था वैसा चित्र बना कर दे देगा। फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स इस प्रकार के चित्रों को अपनी प्रोफाइल, स्टोरी और Feed में प्रदर्शित कर सकेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि कंटेंट क्रिएटर्स लोगों का ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपनी पोस्ट की ओर खींचने में सफल हो सकेंगे। अभी भी कई सारे फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स Generative AI के माध्यम से बनाई गई तस्वीरों को साझा करते हैं परंतु इसके लिए उन्हें किसी दूसरे सॉफ्टवेयर पर डिपेंड करना पड़ता है। अब वह इंडिपेंडेंस हो जाएंगे। 

Meta AI दुनिया का सबसे बड़ा AI Assistant

व्हाट्सएप पर Meta Imagine AI को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसी बात से उत्साहित होकर फेसबुक और इंस्टाग्राम के बाद Messenger पर भी Meta Imagine फीचर उपलब्ध करवा दिए जाने का फैसला लिया गया है। Meta AI का टारगेट है कि वह 2024 समाप्त होने से पहले पहले दुनिया भर में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला AI Assistant बन जाए। Meta की ओर से कांफ्रेंस में बताया गया कि आज की स्थिति में उनके पास 500 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स है। जबकि दुनिया के कई बड़े देशों में इसकी लांचिंग बाकी है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!