GFMS पोर्टल पर अतिथि शिक्षकों की ऑनलाईन ज्वॉइनिंग एवं ऑनलाइन Choice फिलिंग

Bhopal Samachar
भोपाल समाचार डॉट कॉम एक बार फिर अतिथि शिक्षकों के संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुआ दिखाई दिया। दिनांक 5 सितंबर 2024 शिक्षक दिवस के दिन अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को कमजोर करने के लिए एक इंटर ऑफिस मेमो लीक कर दिया गया था। भोपाल समाचार में इसका खुलासा किया और तीखे सवाल उठाए। नतीजा GFMS पोर्टल पर अतिथि शिक्षकों की ऑनलाईन ज्वॉइनिंग एवं ऑनलाइन Choice फिलिंग की सूचना जारी हो गई है। 

अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को कमजोर करने की कोशिश

तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अतिथि शिक्षकों के बारे में की गई घोषणाओं को 1 साल पूरा हो जाने के अवसर पर मध्य प्रदेश के सभी 55 जिलों में प्रदर्शन किया गया था। कई जिलों में 50% से अधिक अतिथि शिक्षकों ने प्रदर्शन में भाग लिया और तत्काल इसका असर भी दिखाई दे गया। अपर संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय, मध्य प्रदेश, भोपाल, कामना आचार्य द्वारा लिखा गया इंटर ऑफिस मेमो पब्लिक कर दिया गया। जिसके माध्यम से बताने का प्रयास किया गया कि, अतिथि शिक्षकों के मामले में DPI की कोई गलती नहीं है। सारी गलती GFMS PORTAL वालों की है। दरअसल, अधिकारियों में इस बात की घबराहट थी कि, यदि सचमुच 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन 10000 से अधिक अतिथि शिक्षक भोपाल की सड़कों पर उतर गए तो यह डॉक्टर मोहन यादव सरकार के खिलाफ पहले सबसे बड़ा प्रोटेस्ट होगा। 

भोपाल समाचार डॉट कॉम ने क्या किया 

भोपाल समाचार डॉट कॉम ने सीधा सवाल किया। (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं) "इस पत्र के माध्यम से अपर संचालक कामना आचार्य द्वारा यह साबित करने की कोशिश की गई है कि वह अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं, परंतु यह पत्र प्रदर्शन के बाद लिखा गया इसलिए प्रयास कम और पॉलिटिक्स ज्यादा लगता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या दिनांक 4 सितंबर को GFMS PORTAL पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और अतिथि शिक्षकों की ज्वाइनिंग शुरू हो जाएगी?"

नतीजा क्या हुआ

GFMS MP GOV IN पर सूचना डिस्प्ले हो रही है जिसमें लिखा है कि, GFMS पोर्टल पर ऑनलाईन ज्वॉइनिंग एवं ऑनलाइन Choice फिलिंग की प्रक्रिया दिनाँक 4-Sep-2024 को 7:00 PM से प्रारंभ की जाएगी! 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!