GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों की ऑनलाइन ज्वॉइनिंग एवं Choice फिलिंग में संशोधन के लिए नोटिस

Bhopal Samachar
भोपाल समाचार डॉट कॉम एक बार फिर अतिथि शिक्षकों के संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुआ दिखाई दिया। दिनांक 5 सितंबर 2024 शिक्षक दिवस के दिन अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को कमजोर करने के लिए एक इंटर ऑफिस मेमो लीक कर दिया गया था। भोपाल समाचार ने इसका खुलासा किया और तीखे सवाल उठाए। नतीजा GFMS पोर्टल पर अतिथि शिक्षकों की ऑनलाईन ज्वॉइनिंग एवं ऑनलाइन Choice फिलिंग की सूचना जारी हो गई है। 

पूरी खबर को डिटेल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। इस खबर के बाद DPI द्वारा देर रात अतिथि शिक्षक को की नियुक्ति के लिए नया टाइम टेबल जारी किया गया यह टाइम टेबल 4 सितंबर 2024 को देर रात जारी किया गया। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि दिनांक 2 सितंबर को अतिथि शिक्षकों ने मध्य प्रदेश के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया था और 5 सितंबर को भोपाल में एक बड़े प्रदर्शन से पहले सरकार को 4 सितंबर तक के लिए अल्टीमेटम दिया था।
पूरी खबर को विस्तार में पढ़ने के लिए
 

NEW TIME TABLE FOR APPOINTMENT OF GUEST TEACHERS 2024-25

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया में कई प्रकार की परेशानी आ रही थी।  कभी सर्वर डाउन, तो कभी ई केवाईसी शो नहीं होना आदि। इसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आज दिनांक 9 सितंबर 2024 को नोटिस जारी कर चॉइस फिलिंग में संशोधन के लिए समय सीमा को 12 सितंबर 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है।  

DPI द्वारा दिनांक 9 सितंबर 2024 को जारी आदेश अनुसार
1. जिन आवेदकों का किसी कारण वश स्कोर कार्ड हेतु आवेदन में दर्ज योग्यता का सत्यापन नहीं हो सका है ऐसे आवेदक को हेतु संकुल प्राचार्य द्वारा जीएफएमएस पोर्टल पर सत्यापन के लिए - 11 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है।  
2.आवेदकों द्वारा दर्ज मध्य प्रदेश पात्रता परीक्षा 2018 एवं उसके उपरांत उत्तीर्ण की जानकारी का संकुल प्राचार्य द्वारा जीएफएमएस पोर्टल पर सत्यापन करने के लिए -11 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है।  
3.आवेदकों द्वारा जीएफएमएस पोर्टल पर शाला विकल्प का चयन एवं शाला विकल्प चयन में संशोधन के लिए -12 सितंबर 2024 तक का समय निर्धारित किया गया है।  
चॉइस फिलिंग प्रक्रिया में संशोधन करनेमें आने वाली परेशानी के समाधान के लिए जीएफएमएस पोर्टल पर ट्यूटोरियल भी उपलब्ध है जिसकी डायरेक्ट लिंक इसी समाचार में नीचे उपलब्ध है।

GFMS PORTAL GUEST TEACHER CHOICE FILLING TUTORIAL LINK


DPI BHOPAL द्वारा अतिथि शिक्षक नियुक्ति हेतु जारी सर्कुलर की कॉपी



विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!