Gmail यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण समाचार - 30 सितंबर से बड़ा बदलाव होने वाला है - Tech News

Bhopal Samachar
Google की जीमेल सेवा का उपयोग करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहद महत्वपूर्ण समाचार है। 30 सितंबर से गूगल अपनी सेवाओं में बदलाव करने जा रहा है। इसके कारण कुछ मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट से जीमेल यूजर्स ऑटोमेटेकली लॉगआउट हो जाएंगे। 

Google यूजर्स की लाइफ में 30 सितंबर से क्या बदलने वाला है

पिछले कुछ दिनों में जीमेल यूजर्स के ऊपर कई प्रकार के हमले हुए हैं। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गूगल ने ऐसी सभी मोबाइल एप्लीकेशंस, जो पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है अथवा ऐसे सभी ऑनलाइन सॉफ्टवेयर, जो इंटरनेट पर सुरक्षा के सभी नियमों का पालन नहीं करते हैं। या फिर केवल उपयोगकर्ता की डाटा तक पहुंचाने के लिए जीमेल लॉगिन का उपयोग करते हैं। उन सभी मोबाइल एप्लीकेशन और ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से, आप ऑटोमेटेकली लोग आउट हो जाएंगे। यानी Login with Google या फिर Login with Gmail वाला विकल्प काम करना बंद कर देगा। 

Google यूजर्स क्या करें

गूगल के एक अधिकारी ने कहा कि, इस फैसले के कारण कुछ यूजर्स को लग सकता है कि, गूगल ने उनके लिए कठिनाई पैदा कर दी है लेकिन उनके उत्तर एवं बैंक खातों की सुरक्षा के लिए यह बेहद जरूरी है। गूगल की ओर से अधिकृत जानकारी में बताया गया है कि, जब तक थर्ड पार्टी एप्स आपकी सुरक्षा के पूरे प्रबंध नहीं कर देते हैं तब तक गूगल अकाउंट के यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से उनमें Login की सुविधा को समाप्त कर दिया जाएगा। गूगल के यूजर्स यदि काम सुरक्षा वाले मोबाइल एप्लीकेशंस का उपयोग करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए एक नया लॉगिन पासवर्ड बनाना होगा। जैसा कि इस सुविधा की शुरू होने से पहले करना पड़ता था। गूगल के यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से किसी भी दूसरे काम सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन अथवा सॉफ़्टवेयर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!