Gmail का नया जादू सीखिए, Gemini बाबा कितनी मदद कर रहे हैं - Tech News

Bhopal Samachar
Google Gmail यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ है। Google Gemini द्वारा जीमेल यूजर्स के लिए कुछ ऐसे फीचर्स रोल आउट कर दिए गए हैं जो आपका पूरा ईमेल एक्सपीरियंस ही बदल देंगे। इसके कारण आपका जीमेल पहले से ज्यादा आसान, उपयोगी और फायदेमंद हो जाएगा। 

Summarize email threads

कई बार ईमेल में बड़ा लंबा ड्राफ्ट होता है। शुरू से अंत तक पढ़ने में काफी समय जाता है। सबसे ज्यादा गुस्सा तब आता है जब इतना समय खर्च करने के बाद भी उसमें कोई काम की बात नहीं मिलती। गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम gemini ने इस समस्या को सॉल्व कर दिया है। अब आप किसी भी ईमेल को पूरा पढ़ने से पहले उसका सारांश पढ़ सकते हैं। इस तरह आप डिसीजन बना सकते हैं कि ईमेल को पूरा पढ़ना है या फिर नहीं। 

Quickly find information in your inbox

जो लोग जीमेल का उपयोग करते हैं, उनका इनबॉक्स अक्सर फुल होता है। कई लोगों अथवा संस्थाओं से एक से अधिक बार ईमेल प्राप्त होते हैं। कभी-कभी ऐसा मौका भी आता है कि, हम जानना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति अथवा संस्था से पिछले 1 साल में अथवा 3 महीने में, अथवा किसी भी अवधि में, ईमेल पर हमारा कितना कम्युनिकेशन हुआ है और इसका निष्कर्ष क्या है। गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम gemini ने इस प्रॉब्लम को भी सॉल्व कर दिया है। अब आप एक सिंपल सी कमांड देकर किसी की भी कुंडली पढ़ सकते हैं और भविष्य के व्यवहार का निर्धारण कर सकते हैं। 

Craft the perfect response

इस फीचर के बारे में तो आपको पता ही होगा। गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम gemini अब आपको प्राप्त होने वाले सभी ईमेल को ध्यानपूर्वक पढ़ेगा और आपके व्यवहार और आदत का अध्ययन करेगा। इसके आधार पर प्राप्त होने वाले ईमेल के लिए आपका क्या जवाब हो सकता है, पहले से लेकर तैयार कर देगा। यानी यदि gemini का अनुमान सही निकला तो आपको, उसको रिप्लाई करने के लिए, एक शब्द भी लिखना नहीं पड़ेगा, सिर्फ एक TAP करने की जरूरत होगी। वैसे आप चाहे तो gemini द्वारा बनाए गए मैसेज को एडिट भी कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!