Instagram यूजर्स के लिए एक और गुड न्यूज़, एक और नया फीचर जो इंगेजमेंट बढ़ाएगा

Bhopal Samachar
आज से करीब 10 साल पहले Fecebook ने Snapchat को खरीदने की कोशिश की थी। इस डील में वह सफल तो नहीं हो पाए लेकिन Meta के इंजीनियर Instagram को स्नैपचैट से बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। एक और नया फीचर जोड़ा गया है जिसके कारण इंस्टाग्राम के कंटेंट क्रिएटर को इंस्टाग्राम यूजर का थोड़ा ज्यादा इंगेजमेंट मिलेगा। 

Instagram कंटेंट क्रिएटर को कोई परेशान नहीं कर पाएगा

Instagram Stories में अब कमेंट करने की सुविधा दी जा रही है। Instagram की ओर से इसकी अधिकृत घोषणा कर दी गई है परंतु यह भी बताया गया है कि कंटेंट क्रिएटर को ऑनलाइन उपद्रवियों से बचाने के लिए कुछ लिमिटेशन निर्धारित की गई है। कौन कमेंट कर सकता है और कौन कमेंट पढ़ सकता है। इसके अलावा कंटेंट क्रिएटर को यह निर्धारित करने का अधिकार होगा कि वह अपनी स्टोरी पर लोगों को कमेंट करने का अवसर देना चाहता है या नहीं। यदि वह चाहे तो किसी भी स्टोरी के लिए इस विकल्प को बंद कर सकता है। 

Instagram Stories पर हर कोई कमेंट नहीं कर पाएगा

सोशल मीडिया में पब्लिक के कॉमेंट्स ही सबसे बड़ी ताकत है और पब्लिक के कमेंट सी सबसे बड़ी परेशानी भी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंस्टाग्राम ने निर्धारित किया है कि किसी भी स्टोरी पर किसी भी व्यक्ति के कमेंट को लोग तभी पढ़ पाएंगे जब वह आपको फॉलो कर रहे होंगे। यानी यदि कोई अजनबी आपकी स्टोरी पर कमेंट कर भी देता है तो वह कमेंट लोगों को दिखाई नहीं देगा। इसके अलावा एक और बड़ी बात है कि, कोई व्यक्ति आपके कमेंट भी तभी कर पाएगा जब वह आपको और आप उसको फॉलो कर रहे होंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!