IPO GMP 121% तक - टोटल 7 कंपनियों में इन्वेस्टमेंट का मौका, स्टॉक मार्केट में गणपति बप्पा की धूम

Bhopal Samachar
पृथ्वी पर अपने भक्तों से मिलने के लिए गणपति बप्पा आए हैं। चारों और उत्साह और उमंग है। स्टॉक मार्केट में भी बिल्कुल वैसा ही दिखाई दे रहा है। आज की स्थिति में टोटल 10 कंपनियों के आईपीओ ओपन है और इनमें से सात कंपनियों के शेयर्स ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी एक हाथ से आईपीओ सब्सक्राइब करो और दूसरे हाथ से प्रीमियम का फायदा उठाओ। सिर्फ एक सप्ताह में 121% तक रिटर्न मिलने की संभावना है। 

IPO WATCH, IPO LISTING GAIN, GMP TODAY

हम यहां आपकी सुविधा के लिए केवल उन साथ कंपनियों की जानकारी दे रहे हैं जिनके शेयर्स, ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे है। ऐसा माना जाता है कि जिस INITIAL PUBLIC OFFERING का GRAY MARKET PREMIUM हाई होता है। स्टॉक एक्सचेंज में उसकी लिस्टिंग भी हाई होती है। हालांकि यह मान्यता कभी-कभी गलत भी साबित हो जाती है परंतु ज्यादातर मामलों में स्टॉक एक्सचेंज की डिमांड भी ग्रे मार्केट की डिमांड के आसपास ही रहती है। 

Trafiksol ITS Technologies SME IPO GMP 

पहले दिन से ही धमाकेदार चल रहा है। इधर आईपीओ प्राइस ₹70 का ऐलान हुआ और उधर ग्रे मार्केट में ₹80 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई। 5 सितंबर से लेकर 9 सितंबर तक स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और 10 सितंबर को जब आईपीओ ओपन हुआ तो ग्रे मार्केट में 85 रुपए प्रीमियम पर डेटिंग शुरू हो गई। यानी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में जो शेयर आपको ₹70 में मिलेगा वह स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग वाले दिन 155 रुपए में बिकेगा। यदि ऐसा हुआ तो, सिर्फ 7 दिन में 121% का फायदा हो जाएगा। 

Bajaj Housing Finance IPO GMP

बजाज कंपनी के लिए हाउसिंग फाइनेंस का मार्केट अब तक फायदेमंद नहीं रहा है। भारत की TOP-5 कंपनियों में इसका नाम नहीं आता है और फिर अब तो हाउसिंग फाइनेंस के मार्केट में JIO आने वाला है। इसके बावजूद बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को ग्रे मार्केट में काफी अच्छा अटेंशन मिल रहा है। आईपीओ प्राइस ओपन होने के बहुत पहले 22 अगस्त से ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर बोली लगना शुरू हो गई थी। 3 सितंबर को जब आईपीओ प्राइस ₹70 अनाउंस किया गया तो मार्केट में 45 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। तब से लेकर अब तक प्रीमियम की राशि लगातार अप डाउन हो रही है परंतु ओवरऑल बढ़ती जा रही है। आज 10 सितंबर को सुबह लंच से पहले ₹66 प्रीमियम पर ट्रेडिंग चल रही है। यदि यही स्थिति बनी रही तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को लिस्टिंग वाले दिन 94.29% प्रॉफिट होगा। 

P N Gadgil Jewellers IPO GMP

पुणे के गाडगिल परिवार में कुछ भी चल रहा हो परंतु मार्केट में रेपुटेशन बनी हुई है। तनिष्क, मालाबार और कल्याण ज्वेलर्स जैसे दिग्गज भारत के गांव गांव तक अपनी स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रहे हैं। इन सब के बीच में पुणे महाराष्ट्र का PNG Jewellers कहां और कितना टिक पाएगा। इस खतरे के बावजूद कंपनी के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। 5 सितंबर को आईपीओ प्राइस 480 रुपए अनाउंस हुआ था। इसी दिन ग्रे मार्केट में 165 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई थी। प्रीमियम हर रोज थोड़ा-थोड़ा और आज 10 सितंबर को जब कंपनी का आईपीओ ओपन हुआ है तो सुबह लंच से पहले 245 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। या नहीं 51.04% IPO LISTING GAIN की संभावना है। 

SPP Polymer Day-wise IPO GMP Trend

6 सितंबर को आईपीओ प्राइस ₹59 घोषित हुआ है। ग्रे मार्केट में ₹25 प्रीमियम पर ट्रेडिंग चल रही थी। 10 सितंबर को जब आईपीओ ओपन हुआ तो प्रीमियम की राशि में ₹5 की कमी आई है। लंच से पहले सुबह ₹20 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हो रही है। Estimated Listing Price 79 रुपए हो गई है। यदि यही स्थिति बनी रही और लिस्टिंग वाले दिन तक कोई गिरावट नहीं आई तो सिर्फ 7 दिन में अपने इन्वेस्टमेंट पर 33% मिलने की संभावना है। 

Tolins Tyres IPO GMP 17% 

3 सितंबर को आईपीओ प्राइस 226 रुपए अनाउंस किया गया। शायद कंपनी ने अपना वैल्यूएशन कुछ ज्यादा कर लिया। ग्रे मार्केट में सिर्फ ₹25 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई। 9 सितंबर को आईपीएल ओपन हुआ तो 39 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग क्लोज हुई है। 10 सितंबर को सेम प्राइस पर ट्रेडिंग चल रही है। कोई बड़ा LISTING GAIN का मौका नहीं है लेकिन यदि एक्स्ट्रा पैसे पड़े हुए हैं तो 7 दिन में 15% रिटर्न भी अच्छा होता है। 

Gajanand International SME IPO GMP 

धमाकेदार अप डाउन दिखाई दिया है। 5 सितंबर को आईपीओ प्राइस ₹36 अनाउंस किया। ग्रे मार्केट में ध्यान ही नहीं दिया। 8 सितंबर तक ₹1 प्रीमियम नहीं मिला। 9 सितंबर को जब आईपीओ ओपन हुआ तो अचानक 18 रुपए प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई। यानी GMP 50% हो गया। 10 सितंबर की सुबह ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर ने यू टर्न मार दिया। सिर्फ ₹5 पर ट्रेडिंग हो रही है। यानी सिर्फ एक दिन में GMP 50% से घटकर 13% रह गया है। ऐसी स्थिति में यह कर पाना मुश्किल होगा कि स्टॉक एक्सचेंज में इस कंपनी की लिस्टिंग प्रीमियम पर होगी या नहीं। डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!