IPO GMP 67% - पांच में से तीन कंपनियों में LISTING GAIN का चांस

Bhopal Samachar
भारत के स्टॉक मार्केट में टोटल 9 कंपनियों के आईपीओ ओपन है। इनमें से चार कंपनियों के आईपीओ 27 सितंबर को क्लोज हो जाएंगे। सिर्फ पांच कंपनियों में अप्लाई कर सकते हैं। इनमें से भी तीन कंपनियां हैं जिनमें 67% तक IPO LISTING GAIN की संभावना है। 

Nexxus Petro Industries IPO GMP Trend

यह कंपनी petrochemical एवं bitumen products बनाने का काम करती है। कारोबार को और बढ़ाने के लिए पैसों की जरूरत है इसलिए ₹19.43 करोड़ इन्वेस्टमेंट के लिए स्टॉक मार्केट में आई है। पिछले 3 साल से लगातार प्रॉफिट में चल रही है। शेयर बाजार के विशेषज्ञ ने इस कंपनी में कोई विशेष सूची नहीं दिखाई। आईपीओ प्राइस 105 रुपए 24 सितंबर को ओपन किया गया था। ग्रे मार्केट में कोई रिस्पांस नहीं किया है। GMP 0 है। 

Divyadhan Recycling Industries IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। Recycled Polyester Staple Fibre (R-PSF) और Recycled Pellets का कारोबार करती है। ₹24.17 Cr इन्वेस्टमेंट के लिए स्टॉक मार्केट में आई है। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए कंपनी को स्टडी किया जा सकता है। आईपीओ प्राइस 21 सितंबर को 64 रुपए घोषित किया गया था। ग्रे मार्केट में तब से लेकर आज 26 सितंबर को आईपीओ ओपन होने तक GMP 0 है। 

Forge Auto International IPO GMP Trend

कंपनी की स्थापना सन 2001 में हुई थी। आईपीओ 26 तारीख को ओपन हुआ है और 30 सितंबर को क्लोज हो जाएगा। 20 सितंबर को कंपनी ने अपना आईपीओ प्राइस 108 रुपए अनाउंस किया था। 24 सितंबर तक ग्रे मार्केट में कोई हलचल नहीं हुई लेकिन आईपीओ ओपन होने के ठीक 1 दिन पहले 25 सितंबर को ₹30 प्रीमियम पर कारोबार शुरू हो गया। 26 सितंबर को आईपीओ ओपन हुआ और ₹30 प्रीमियम पर ट्रेडिंग चल रही है। ऐस्टीमेटेड लिस्टिंग प्राइस 138 रुपए हो गई है। यानी 27.78% IPO LISTING GAIN की संभावना है। 

Sahasra Electronics Solutions IPO GMP Trend

20 सितंबर को आईपीओ प्राइस 283 रुपए अनाउंस किया गया था और इसी दिन से न केवल प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हुई है बल्कि GMP लगातार बढ़ता चला जा रहा है। 20 सितंबर ₹43, 21 सितंबर को ₹100, 23 सितंबर को ₹180 और आईपीओ ओपन होने की एक दिन पहले 25 सितंबर को 190 रुपए प्रीमियम हो गया है। यदि लिस्टिंग वाले दिन तक यही स्थिति बनी रही तो आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले लोगों को कंपनी के 283 रुपए मूल्य वाले प्रत्येक शेयर पर 190 रुपए का प्रॉफिट होगा यानी 67.14% रिटर्न मिलेगा। 

Diffusion Engineers IPO GMP Trend

दिनांक 23 सितंबर को 168 रुपए आईपीओ प्राइस अनाउंस किया गया था। ग्रे मार्केट में इसी दिन ₹50 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई थी। 24 सितंबर को 77 रुपए और 25 सितंबर को ₹80 प्रीमियम पर ट्रेडिंग हुई है। ऐस्टीमेटेड लिस्टिंग प्राइस 248 रुपए हो गई है। यदि यही स्थिति बनी रही तो आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले लोगों को लिस्टिंग वाले दिन 47.62% मुनाफा होगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!