JABALPUR NEWS - कलेक्टर का ऑपरेशन 108 एंबुलेंस शुरू, 45 दिन का रिकॉर्ड मांगा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना का ऑपरेशन 108 एंबुलेंस शुरू हो गया है। उन्होंने स्टेट कोऑर्डिनेटर से पिछले 45 दिन का रिकॉर्ड मांगा है। बीते रोज हुए एक हादसे में खुलासा हुआ कि, सरकारी अस्पताल के लिए रेफर किए गए मरीज को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। कलेक्टर ने इसके लिए जिम्मेदार तीन कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था, लेकिन श्री दीपक सक्सेना समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए काम करते हैं। इसलिए अब उन्होंने पूरे सिस्टम का ऑपरेशन करने का फैसला लिया है। 

प्राइवेट अस्पतालों के लिए काम करने वाले 108 एम्बुलेंस चालकों की शिकायत करें

कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना ने आज जबलपुर जिले में एम्बुलेंस संचालन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह, शहरी क्षेत्र के सभी एसडीएम,सीएमएचओ डॉ.संजय मिश्रा और स्टेट कोऑर्डिनेटर 108 एंबुलेंस श्री नितिन बाजपेई सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर सक्सेना ने कहा कि जिस अस्पताल के लिए 108 एंबुलेंस से मरीज को रेफर किया जाता है, उसी  अस्पताल में जाए। इस दौरान यदि एम्बुलेंस चालक किसी अन्य हॉस्पिटल में मरीज को ले जाता है, तो तत्काल इसकी शिकायत करें। उन्होंने कहा सामान्य तौर पर मरीज को शासकीय अस्पताल में ही इलाज के लिए रेफर किया जाता है। 

सरकारी एंबुलेंस से प्राइवेट अस्पतालों का धंधा नहीं चलेगा

विगत दिन एंबुलेंस चालक द्वारा निर्धारित अस्पताल में मरीज को न पहुंच कर अन्य प्राइवेट अस्पताल में पहुंचने के कारण उन्होंने कहा कि इसमें कमीशनखोरी की संभावना दिखाई देती है। अतः उन्होंने स्टेट कोऑर्डिनेटर 108 एम्बुलेंस से कहा है कि विगत 01 अगस्त से 15 सितंबर तक जिले में 108 एंबुलेंस द्वारा कहां-कहां से किस-किस मरीज को किस-किस अस्पताल में पहुंचाया गया, इसकी पूरी जानकारी दें ताकि इसका अध्ययन कर संबंधित पर ठोस कार्रवाई की जा सके। इसके साथ ही उन्होंने जिले के कुछ अस्पतालों के 45 दिनों की इंडोर पेशेंट की रिपोर्ट भी मांगी हैं। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवा, एक महत्वपूर्ण सेवा है उसमें किसी प्रकार की दाग नहीं लगना चाहिए। शासकीय एंबुलेंस सेवा का फायदा उठाकर प्राइवेट हॉस्पिटल वाले अपनी रोटी न सेंके। इस अवसर उन्होंने  स्पष्ट रूप से कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं की सुनिश्चितता में मरीज के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जावेगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!