JIOFIN को खदेड़ने Bajaj Housing के IPO का GMP 79%, इन्वेस्टर्स का भारी सपोर्ट

Bhopal Samachar
HOUSING LOAN के मार्केट में भारत के इतिहास का सबसे बड़ा बैटल होने जा रहा है। JIOFIN बेहद शक्तिशाली हो गया है। और होम लोन मार्केट से सारी कंपनियों का सफाया करने की तैयारी कर रहा है। इसका मुकाबला करने के लिए बजाज हाउसिंग ने पब्लिक से सपोर्ट मांगा है। आज की स्थिति में बजाज हाउसिंग को न केवल इन्वेस्टर्स का सपोर्ट मिल रहा है बल्कि ग्रे मार्केट में उसका आईपीओ 79% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। 22 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक आईपीओ प्राइस अनाउंस नहीं किए थे तब भी बजाज के लिए प्रीमियम पर बोली लग रही थी। कुल मिलाकर दीवानगी तो इधर भी है। 

JIOFIN की रणनीति - एक ही झटके में सबका सफाया

Jio Financial Services Ltd का आईपीओ 1 साल पहले 25 अगस्त को आया था। 214 रुपए पर लिस्ट हुआ था और आज 347 का है। 1 साल में 61% काफी अच्छा नंबर है लेकिन मोटा भाई को इतना उतना पसंद नहीं है। मोटा भाई को पूरा बाजार चाहिए। स्टॉक मार्केट में मार्केट कैप 2.20T INR है इसके बावजूद BLACKROCK Inc से हाथ मिला लिया है क्योंकि SBI, HDFC, BOB और LIC HOUSING जैसी दिग्गज कंपनियों को पछाड़ते हुए होम लोन मार्केट पर राज करना है। कम्युनिकेशन में भी ऐसा ही किया था। Jio से पहले तक एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन और कई कंपनियों की दुकान चल रही थी परंतु Jio ने मार्केट में आते ही हाहाकार मचा दिया। कई कंपनियां बंद हो गई। कई कंपनियों ने बिजनेस मॉडल बदल दिया। आइडिया और वोडाफोन में एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बड़ी मुश्किल से जान बचाई। सिर्फ एयरटेल ही अपने अस्तित्व की रक्षा कर पाई। मोटा भाई कुछ ऐसा ही होम लोन के मार्केट में भी करना चाहते हैं। 

Bajaj Housing Finance Limited को पब्लिक सपोर्ट

इसी बाजार में बजाज हाउसिंग की भी दुकान है। अब तक बैंक और प्राइवेट लोगों से लोन लेकर लोन बांटने का काम किया करती थी परंतु अब JIO+BLACKROCK एक साथ आ रहे हैं। इनके कारण बाजार में जो युद्ध होगा, उसमें केवल वही कंपनी बचपाएगी जिसको पब्लिक का जबरदस्त सपोर्ट होगा। इसलिए बजाज हाउसिंग अपना आईपीओ लेकर आ रही है। दिनांक 9 सितंबर को ओपन होगा और 11 सितंबर को क्लोज हो जाएगा। यदि आप बजाज हाउसिंग को बचाना चाहते हैं या फिर मोटा भाई की बढ़ती हुई ताकत को रोकना चाहते हैं तो ₹15000 का इन्वेस्टमेंट करके 214 शेयर्स का एक लॉट खरीद सकते हैं। 

Bajaj Housing Finance IPO GMP Trend

एक खतरनाक युद्ध की तैयारी और सामने मोटा भाई जैसा हमलावर जिसके साथ उसका विदेशी दोस्त भी है, के बावजूद बजाज हाउसिंग को पब्लिक का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है। स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में दिनांक 22 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक प्रीमियम पर बोली लगती रही जबकि बजाज हाउसिंग ने अपना आईपीओ प्राइस ओपन ही नहीं किया था। आज जब ₹70 प्राइस ओपन किया तो लंच टाइम से पहले GMP 79% हो गया। अब देखना यह है कि, बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ स्टॉक मार्केट में किस प्राइस पर लिस्ट होता है और लिस्टिंग के बाद कितने इन्वेस्टर्स बजाज के साथ खड़े रहते हैं। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!