MP GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों के लिए एक और नोटिस जारी, फिर तारीख बढ़ा दी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक भर्ती एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। अब तो दीपावली भी नजदीक है और अभी तक अतिथि शिक्षकों की स्कूलों में जॉइनिंग नहीं हो सकी है। किसी जिले से आत्महत्या की खबरें, तो किसी जिले से आंदोलन की खबरें लगातार आ रही है। राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षकों द्वारा बड़ा आंदोलन किया गया परंतु उसका भी सरकार मोहन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा और अतिथि शिक्षकों को शिक्षा मंत्री ने दो टूक जवाब देकर वापस भेज दिया।

GFMS PORTAL ATITHI SHIKSHAK DOCUMENT VERIFICATION NOTICE 2024-25

इस सबके बाद अतिथि शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापन के लिए GFMS PORTAL पर आज फिर एक नया नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले भी दिनांक 4 सितंबर 2024 और 9 सितंबर 2024 को ऑनलाइन चॉइस फिलिंग के लिए नोटिस जारी किए जा चुके हैं। अपर संचालक,लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा पत्र क्रमांक 184 द्वारा जारी नोटिस के अनुसार अतिथि शिक्षकों द्वारा पंजीयन की प्रोफाइल को अनलॉक करने से उनके स्कोर कार्ड जनरेट नहीं हुए हैं। अतः उनके द्वारा प्रस्तुत अभ्यावेदन के आधार पर उनकी योग्यता के दस्तावेजों का सत्यापन GFMS पोर्टल पर दिनांक 13 सितंबर 2024 तक अनिवार्यता पूर्ण करना सुनिश्चित करें। आवेदकों के दस्तावेजों का समुचित प्रशिक्षण उपरांत ही सत्यापन करें, सत्यापन में त्रुटि की स्थिति में उत्तरदायित्व निर्धारण किया जाएगा। 

यह नोटिस समस्त संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण, समस्त जिला शिक्षा अधिकारी मध्य प्रदेश, समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी मध्य प्रदेश, समस्त संकुल प्राचार्य हाई /हायर सेकेंडरी स्कूल मध्य प्रदेश के लिए जारी किया गया है। 

GFMS PORTAL CHOICE FILLING DATE EXTENDED 2024-25

इसी के साथ आवेदकों हेतु हेतु शैक्षणिक सत्र 2024-25 हेतु शासकीय विद्यालय में रिक्त पदों के विरुद्ध शाला विकल्प चयन एवं संशोधन करने हेतु दिनांक 15 सितंबर 2024 तक की वृद्धि की जाती है। उपरोक्त अनुसार कार्यवाही समय सीमा में करना सुनिश्चित करें।

DPI BHOPAL द्वारा अतिथि शिक्षकों के GFMS पोर्टल पर ऑनलाईन दस्तावेज सत्यापन नोटिस

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!