MP karmchari news - कलेक्ट्रेट से ग्राम पंचायत तक सभी के लिए बायोमैट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में इंदौर जिले कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बताया कि जिले में अब हर विभागों में बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज करने की व्यवस्था होगी। बायोमेट्रिक मशीन में दर्ज उपस्थिति के आधार पर ही कर्मचारी के वेतन का भुगतान किया जायेगा। यह व्यवस्था जिले के ग्राम स्तर पर भी लागू की जायेगी। इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने स्तर पर कार्ययोजना बनाकर व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए हैं। 

निरीक्षण का प्रतिवेदन सुशासन एप पैर दर्ज करें

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे स्वयं तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ संबंधित कार्यालयों, विभागीय गतिविधियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की मैदानी स्तर पर पहुंच कर निरीक्षण करें। निरीक्षण का प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज करें। इसके लिए सुशासन नाम से मोबाइल एप बनाया गया है। कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में आज समय-सीमा के पत्रों के निराकरण(टीएल) की बैठक संपन्न हुई। बैठक में नगर निगम आयुक्तर श्री शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर श्री गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर. पी. अहिरवार, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी, श्री रोशन राय तथा श्रीमती निशा डामोर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

इंदौर में नायता मुण्डला बस स्टैण्ड शुरू

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बैठक में समय-सीमा के पत्रों के निराकरण के साथ ही विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों तथा अन्य गतिविधियों के संबंध में भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में स्थापित मीडिऐशन सेंटर की सफलता को देखते हुए ऐसी ही व्यवस्था जिले के देपालपुर, सांवेर और महू तहसील मुख्यालय पर भी की जायेगी। इस मीडिऐशन सेंटर के माध्यम से जिला स्तर पर अभी तक आपसी सुलह और समझौते से 132 प्रकरणों का निराकरण किया गया है। इस सेंटर के माध्यम से छोटे-छोटे घरेलू विवाद, संपत्ति विवाद, रास्ते के विवाद आदि प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है। बैठक में उन्होंने रणजीत हनुमान तथा खजराना गणेश मंदिर के विकास संबंधी कार्ययोजना को शीघ्र बनाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि आज से नायता मुण्डला बस स्टैण्ड से बसों का संचालन भी प्रारंभ किया गया है। इस बस स्टैण्ड से बसों की संख्या और बढ़ाई जायेगी। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!