MP KISAN NEWS - सोयाबीन के न्यूनतम समर्थन मूल्य वृद्धि पर सरकार का स्पष्टीकरण

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार द्वारा सोयाबीन के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि कर दी गई है। इसके बावजूद तनाव की स्थिति बरकरार है। एक तरफ किसानों के कुछ संगठनों ने ₹6000 समर्थन मूल्य की मांग करते हुए आंदोलन का ऐलान किया है और दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कूटरचित दस्तावेज वायरल किया जा रहे हैं। 

किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के सचिव श्री एम. सेल्वेंद्रन ने जनसंपर्क संचालनालय माध्यम से बताया है कि सोशल मीडिया पर "सोयाबीन के न्यूनतम समर्थन मूल्य" के संबंध में एक डॉक्यूमेंट वायरल हो रहा है। यह उनके ऑफिस द्वारा जारी नहीं किया गया है। जबकि डॉक्यूमेंट पर किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मंत्रालय भोपाल लिखा है। इस पत्र में न्यूनतम समर्थन मूल्य 4600 से बढ़कर 5789 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का उल्लेख है। श्री एम. सेल्वेंद्रन का कहना है कि, इस मामले में हम कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। 

यह है वह पत्र जो वायरल हो रहा है

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!