MP NEWS - 12वीं के 25000 मेरिट होल्डर्स को मामा की स्कूटी कब मिलेगी, पढ़िए

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कल झाबुआ में विद्यार्थियों से कहा कि उनकी हायर एजुकेशन के लिए, जितना भी खर्चा आएगा, पूरा पैसा आपका भाई देगा। इसके साथ ही एक प्रश्न उपस्थित हो गया। 12वीं हाई सेकेंडरी के 25000 मेरिट होल्डर्स को स्कूटी देना है। सभी बच्चों के कॉलेज में एडमिशन हो चुके हैं और क्लास भी शुरू हो चुकी है। वह जानना चाहते हैं कि उन्हें उनकी स्कूटी कब मिलेगी। 

विधायक की गाड़ी रोकी तो स्कूटी मिल गई

दिनांक 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में धार जिले में 12वीं की मेरिट होल्डर छात्रा तानिया मालवीय ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की गाड़ी रोक ली थी। हालत यह हुई कि नेता प्रतिपक्ष को, अपनी पॉकेट से स्कूटी दिलवानी पड़ी। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी और वीडियो भी जारी किया है। यह घटना सभी विद्यार्थियों को प्रेरणा देती है कि वह अपने स्थानीय विधायक की गाड़ी रोक लें। सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आएं। 

सरकार क्या कर रही है, स्कूटी क्यों नहीं देती

बच्चे जानना चाहते हैं कि जब सरकार हर महीने लाडली बहना योजना के पैसे समय पर दे रही है तो फिर प्रतिभावान विद्यार्थियों को उनका इनाम समय पर क्यों नहीं दिया जा रहा है। सरकारी सूत्रों से पता चला है कि, सरकारी खजाने में पैसे नहीं है। लाडली बहना का पैसा देने के लिए भी सरकार को कर्ज लेना पड़ रहा है। इसलिए फाइनेंस डिपार्टमेंट ने 73 योजनाओं के खर्चे पर रोक लगा दी है। यानी विद्यार्थियों के खाते में स्कूटी का वादा तो दर्ज है परंतु यह स्कूटी इसी साल मिलेगी या अगले विधानसभा चुनाव से पहले, कोई कह नहीं सकता है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!