MP NEWS - सिंधिया निष्ठ मंत्री के रिश्तेदार ने एएसआई को कुर्सियों से मारा, शिवपुरी की घटना

Bhopal Samachar
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से मध्य प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर के कथित रिश्तेदार दीपू तोमर ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विकास शर्मा को सरेआम जमीन पर पटक कर लात घूसों से मारा और कुर्सियों से तब तक मारते रहे जब तक कुर्सियां टूट नहीं गई। श्री दीपू तोमर सरपंच है और खुद को कैबिनेट मंत्री श्री प्रद्युमन सिंह तोमर का रिश्तेदार बताते हैं। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की कृपा से श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। रिश्तेदारी कंफर्म करने के लिए श्री प्रद्युमन सिंह तोमर से संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु विधानसभा के रिकॉर्ड में दर्ज उनके दोनों मोबाइल नंबर (9301124042, 883924718) स्विच ऑफ थे। 

घटना का विवरण

यह घटना दिनांक 27 सितंबर 2024 दिन शुक्रवार की बताई गई है। घटनास्थल शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में पूरण खेड़ी टोल प्लाजा के पास बताया गया है। रात के समय ग्वालियर चंबल संभाग का उड़नदस्ता कृषि मंडी टैक्स चोरी करने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहा था। इसी दौरान मूंगफली दाने से भरे ट्रक को रोका। ट्रक शिवपुरी से गुना की ओर जा रहा था। ट्रक ड्राइवर के पास मंडी टैक्स का अनुज्ञा पत्र नहीं था। जब टीम कार्रवाई कर रही थी, तभी काले कलर की थार में सवार होकर कुछ लोग आए। उन्होंने कपड़ों में बांधकर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। टीम के सदस्य बचने के लिए यहां-वहां भागने लगे। मंडी बोर्ड के एएसआई विकास शर्मा भी बचने के लिए भागे परंतु हमलावरों ने उन्हें घेर लिया। पहले जमीन पर पटका। लात घूसों से पीटा। फिर वहां पर रखी कुर्सियां उठाकर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विकास शर्मा को तब तक पीटते रहे, जब तक की कुर्सियां टूट नहीं गई। बाद में अपना ट्रक लेकर चले गए।

शिवपुरी पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए कोई नाकाबंदी नहीं की

पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए कोई नाकाबंदी नहीं की। लुकवासा चौकी की पुलिस द्वारा घायल एएसआई को कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल एएसआई विकास शर्मा ने बताया कि उन्हें ग्वालियर डीएस से चेकिंग के लिए भेजा गया था। चेकिंग के दौरान ट्रांसपोर्टर दीपू तोमर ट्रक को छुड़वाने आया था। उसने मारपीट की है।

दीपू तोमर के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं

मामले में लुकवासा चौकी प्रभारी शिखा तिवारी ने बताया, जिस थार से बदमाश आए थे, वह दीपक तोमर के नाम से रजिस्टर्ड है। मंडी बोर्ड के एएसआई विकास शर्मा ने भी मारपीट करने वालों में दीपू तोमर का नाम बताया है। पुलिस ने दीपक उर्फ दीपू तोमर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दीपक तोमर की पत्नी ज्योति तोमर ग्राम पंचायत ककरौआ की सरपंच है, लेकिन दीपू तोमर खुद को सरपंच बताता है। खुद को प्रभारी मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का रिश्तेदार बताता है। शिवपुरी के सूत्रों ने बताया है कि, ककरौआ वाला सरपंच दीपू तोमर, भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री सोनू बर्थडे का नजदीकी है। शिवपुरी जिले के कई थाने में उसके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज हैं। 

राजनीतिक संरक्षण का सबूत

वह मूंगफली से भरा हुआ ट्रक लेकर पूरण खेड़ी से गुना तक पहुंच गया। हाईवे पर तमाम पुलिस पॉइंट थे लेकिन ना तो कहीं पर कोई नाकाबंदी हुई और ना ही उसे रोका गया। इसके कारण माना जा रहा है कि दीपू तोमर को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!