MP NEWS - मुख्यमंत्री के पिता का निधन, सभी कार्यक्रम निरस्त

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव का निधन हो गया। वह 100 वर्ष के थे। इस समाचार के साथ ही मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। 

उज्जैन में दाल बाफले की परंपरा शुरू की थी

श्री पूनम चंद यादव मूल रूप से रतलाम के रहने वाले हैं। हीरा मिल में नौकरी लग जाने के कारण उज्जैन आ गए थे। नौकरी के बाद मालीपुर में भजिए की दुकान लगाई और फिर फ्रीगंज में दाल बाफले की दुकान संचालित करने लगे। उनके दाल बाफले बड़े प्रसिद्ध हुए। महाकाल आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लग जाती थी। आपूर्ति नहीं करवाते थे। उनकी सफलता को देखकर कई लोगों ने दाल बाफले बनाना शुरू कर दिए और यह आज भी उज्जैन की परंपरा में है। 

श्री पूनम चंद यादव पिछले एक सप्ताह से बीमार चल रहे थे। उन्हें उज्जैन के ही एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनकी संतानों में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अलावा नंदू यादव और नारायण यादव कल तीन बेटे एवं कलावती और शांति देवी, दो बेटियां हैं। उन्होंने बड़े संघर्षों के साथ अपनी पांच संतानों का पालन पोषण किया। बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री रवाना हो गए हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!