MP NEWS - ग्वालियर में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जाएगा, हैदराबाद की टीम रवाना

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर जिले में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण उत्पन्न हुई जल भराव की स्थिति पर सतत नजर रख रहे हैं। उन्होंने जल भराव से प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। ग्वालियर जिले में, बाढ़ में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए हैदराबाद से एक स्पेशल टीम बुलाई गई है। 

ग्वालियर में रेस्पिरेशन के लिए हैदराबाद से वायुसेना का विशेष विमान

ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के ग्राम सेंकरा व डबरा कस्बे में चारों ओर जल भराव होने से फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित रूप से बाहर निकाला जाएगा। इसके लिए हैदराबाद से वायुसेना के विशेष विमान से एनडीआरएफ का 60 सदस्यीय दल ग्वालियर के लिए रवाना हो गया है। ग्वालियर विमान तल से यह दल दो टीमों में बंटकर हैलीकॉप्टर द्वारा लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम करेगा। ग्राम सेंकरा में राहत व बचाव कार्य के लिए तीन हैलीकॉप्टर भी रवाना हो चुके हैं। 

बुधवार की रात 3:30 बजे मदद मांगी थी: ग्वालियर कलेक्टर

ग्वालियर कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने सेंकरा ग्राम में चारों ओर पानी भरने से बने टापू पर फंसे लोगों की जानकारी मिलने पर बुधवार की रात लगभग 3:30 बजे हैदराबाद से एनडीआरएफ की टीम भेजने के लिए संपर्क किया था। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने बताया कि सेंकरा व डबरा में जिला प्रशासन की टीमें मौजूद हैं और जल भराव में फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं। हैदराबाद की टीम पहुंचने पर जल्द से जल्द इन लोगों को रैस्क्यू कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर जिले के अन्य स्थानों से भी इस टीम की मदद से लोगों को रेस्क्यू कराया जाएगा। 

ग्वालियर कलेक्टर ने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस, नगरीय निकायों व जनपद पंचायत की टीमों ने पिछली रात मैदान में मौजूद रहकर राहत एवं बचाव कार्यों को अंजाम दिया। उन्होंने बताया जिले के ग्रामीण अंचल में विभिन्न स्थानों से इन टीमों ने एसडीआरएफ के सहयोग से लगभग 325 लोगों को सुरक्षित रूप बाहर निकालकर राहत कैंपों में पहुंचाया गया है। सभी राहत कैंपों में पर्याप्त मात्रा में खाद्य पदार्थ व दवाएं उपलब्ध हैं। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!