MPPSC एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवार के लिए सरकारी Library cum Reading Room

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में लोक सेवा आयोग एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हो उम्मीदवारों के लिए होलकर कॉलेज इंदौर में मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केंद्र शुरू कर दिया गया है। यह एक Library cum Reading Room है। इसमें टोटल 200 सीट है। दो शिफ्ट में 400 कैंडीडेट्स इसका उपयोग कर सकेंगे। 

मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केंद्र इंदौर में उपलब्ध सुविधाएं

  1. केंद्र पर अध्ययन के लिए डेस्क एवं चेयर के 180 आरामदायक सीटिंग कम्पार्टमेंट बनाये गए है, प्रत्येक कम्पार्टमेंट में रीडिंग के लिए एलईडी लाईट, लैपटॉप, मोबाइल चार्जिंग पाईन्ट, की सुविधा दी गयी है।
  2. केंद्र पर आने वाले युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम की अध्ययन सामग्री एवं हिन्दी एवं अंग्रेजी के प्रमुख समाचार-पत्र, पत्रिकाएँ भी उपलब्ध कराई गयी है।
  3. लायब्रेरी सदस्यों को ऑनलाईन रीडिंग के लिये हाई स्पीड वाईफाई इंटरनेट की सुविधा दी गयी है।
  4. सुविधाजनक अध्ययन के लिए एयर कंडीशन लायब्रेरी हाल तैयार हुआ है, केंद्र पर मेंबर स्टूडेंट्स को फिल्टर युक्त वाटर कूलर, ऑन पेमेंट कैंटीन सुविधा, स्वच्छ वाश रूम्स भी सुलभ रहेंगे।
  5. केंद्र कॉलेज के कवर्ड कंट्रोल एक्सेस वाले परिसर में है कॉलेज परिसर में सुरक्षा गार्ड्स भी तैनात रहते है
  6. लायब्रेरी सह रीडिंग रूम के सुचारू संचालन के लिये 2 लायब्रेरियन की भी नियुक्ति की गई है।

मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केंद्र की मेंबरशिप फीस

  1. केन्द्र के उपयोग हेतु युवाओं से नाममात्र सदस्यता शुल्क 300 रूपये प्रतिमाह रखा गया है। प्रवेश के समय कॉशन मनी 500 रूपये रखी गयी है जो वापसी योग्य होगा। केन्द्र की सदस्यता अवधि न्यूनतम एक माह एवं अधिकतम तीन माह के लिये रहेगी। संबंधित छात्र द्वारा सदस्यता को और अधिक अवधि के लिए एक्सटेंड भी करवाया जा सकेगा।
  2. केन्द्र पर दो पालियों में प्रातः 6 से दोपहर 2 बजे से एवं दोपहर 2 से रात्रि 10 बजे तक एक साथ 200-200 विद्यार्थी केन्द्र पर अध्ययन कर सकेंगे। 500 रूपये प्रति माह सदस्यता शुल्क भुगतान करने पर प्रात: 6 से शाम 5 बजे तक दोनों पाली की अनुमति वाली एक्सटेंडेड मेंबरशिप का लाभ भी लिया जा सकता है।
  3. कॉलेज परिसर में स्थित इण्डियन कॉफी हाऊस द्वारा उक्त केन्द्र से जुड़ने वाले विद्यार्थीयों को केन्टिन का उपयोग करने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जावेगा। 

इंदौर में मुख्यमंत्री परीक्षार्थी सुविधा केंद्र का एड्रेस 

Government Holkar Science College, Indore
AB Rd, near Bhawarkua Square, 
Janki Nagar, Indore, Madhya Pradesh 452001 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इंदौर के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Indore पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!