अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन का असर - कामना आचार्य का इंटर ऑफिस मेमो पब्लिक किया - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
दिनांक 2 सितंबर 2024 को मध्य प्रदेश के सभी जिलों में, ठीक 1 साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणाओं के संबंध में प्रदर्शन किया गया। कई जिलों में 50% से अधिक अतिथि शिक्षकों ने प्रदर्शन में भाग लिया और तत्काल इसका असर भी दिखाई दे गया। अपर संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय, मध्य प्रदेश, भोपाल, कामना आचार्य द्वारा लिखा गया इंटर ऑफिस मेमो पब्लिक कर दिया गया। 

DPI BHOPAL द्वारा अतिथि शिक्षकों का भोपाल प्रदर्शन रोकने का प्रयास

अब स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। यदि सचमुच 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन 10000 से अधिक अतिथि शिक्षक भोपाल की सड़कों पर उतर गए तो यह डॉक्टर मोहन यादव सरकार के खिलाफ पहले सबसे बड़ा प्रोटेस्ट होगा। इसके पीछे का कारण सिर्फ लोक शिक्षण संचालनालय की पॉलिटिक्स है। आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा लगातार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को टाला जा रहा है। GFMS PORTAL खराब हो गया है और आयुक्त महोदय ने ऑनलाइन जॉइनिंग की जिद पकड़ रखी है। 15 अगस्त के बाद असंतोष बढ़ता चला जा रहा है। अब शिक्षक दिवस पर ऐतिहासिक प्रदर्शन की तैयारी है और इस प्रदर्शन को रोकने अथवा कमजोर करने के लिए कामना आचार्य द्वारा डिप्टी डायरेक्टर MPSEDC को लिखा गया इंटर ऑफिस मेमो, पब्लिक कर दिया गया है। 

GFMS PORTAL 4 सितंबर को ठीक हो जाएगा?

इंटर ऑफिस मेमो की कॉपी इस समाचार में संलग्न की जा रही है। पत्र में कामना आचार्य ने लिखा है कि, अतिथि शिक्षकों के स्कोर कार्ड मे संशोधन एवं दिनांक 28.08.2024 से शेष रिक्तियों के विरूद्ध आवेदकों हेतु शाला विकल्प चयन की कार्यवाही प्रारम्भ करने हेतु अनुरोध किया गया था किन्तु उक्त कार्यवाही आज दिनांक तक आरम्भ नही हो सकी है। अतः कृपया प्रथमतः अतिथि शिक्षकों के संदर्भित पत्रानुसार संशोधित स्कोर कार्ड जारी करते हुये शैक्षणिक सत्र 2024-25 मे शेष नवीन रिक्तियों के विरूद्ध दिनांक 04.09.2024 से आवेदकों हेतु GFMS पोर्टल पर शाला विकल्प चयन की सुविधा तत्काल प्रारम्भ की जायें। 

इस पत्र के माध्यम से अपर संचालक कामना आचार्य द्वारा यह साबित करने की कोशिश की गई है कि वह अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं, परंतु यह पत्र प्रदर्शन के बाद लिखा गया इसलिए प्रयास कम और पॉलिटिक्स ज्यादा लगता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या दिनांक 4 सितंबर को GFMS PORTAL पूरी तरह से ठीक हो जाएगा और अतिथि शिक्षकों की ज्वाइनिंग शुरू हो जाएगी? 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!