अतिथि शिक्षकों के लिए बुरी खबर - शिवराज सिंह और मुख्यमंत्री की बातचीत विफल - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
रविवार को अपनी ही विधानसभा में अतिथि शिक्षकों के मार्मिक घेराव के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मिलने पहुंच गए। दोनों के बीच में क्या बातचीत हुई, यह जानकारी कुछ समय बाद मिल जाएगी परंतु फिलहाल यह अपने आप में महत्वपूर्ण है कि, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने स्वयं इस मुलाकात की जानकारी दी है। 

अतिथि शिक्षकों के संबंध में चर्चा नहीं हुई 

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मैं अपनी घोषणा पूरी करवाने के लिए पूरी ताकत लगाऊंगा। इसके बाद आज सोमवार को वह मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मिलने गए। माना जा रहा था कि बातचीत का एजेंडा "अतिथि शिक्षक" ही होंगे परंतु मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि, आज भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास में आदरणीय भाई साहब, माननीय केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भेंट की। इस अवसर पर प्रदेश के किसानों के कल्याण के संबंध में सार्थक चर्चा हुई। 

मुलाकात के बाद श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा कि, आज भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री Dr Mohan Yadav जी से सौजन्य भेंट हुई।इस दौरान प्रदेश की प्रगति व जनकल्याण से संबंधित विविध विषयों पर सार्थक चर्चा की। इन दोनों के बयानों का अर्थ है कि, अतिथि शिक्षकों के संबंध में कोई सार्थक चर्चा नहीं हुई। 

राजनीति में यदि नहीं कहा, मतलब नहीं करना 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, दोनों के बयान में कहीं भी अतिथि शिक्षक के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन आज की तारीख में यही ज्वलंत तो मुद्दा है और दोनों की बातचीत का यही एजेंडा भी होना चाहिए था। यदि दोनों ने अतिथि शिक्षकों के बारे में बात नहीं की है, तो राजनीति में इसका मतलब होता है कि, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बीच में सहमति बन गई है कि मध्य प्रदेश सरकार उस घोषणा को पूरा नहीं करेगी। अब देखना यह है कि, शिवराज सिंह की पूरी ताकत वाले बयान का मतलब क्या होता है। क्या वह अतिथि शिक्षकों के मामले में भी सीना तानकर कह पाएंगे कि कोई माई का लाल.... ✒ उपदेश अवस्थी

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!