मध्य प्रदेश कर्मचारी ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी क्यों नहीं मिली, अब क्या होगा, पढ़िए - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की ट्रांसफर पॉलिसी का ड्राफ्ट, कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। 3 सितंबर मंगलवार को कैबिनेट की मीटिंग तो हुई परंतु ड्राफ्ट प्रस्तुति नहीं किया गया। पहले सोचा था लोकसभा चुनाव के बाद ट्रांसफर होंगे, फिर खबर आई 15 अगस्त के बाद होंगे। पिछले दो सप्ताह से तो "इस बार मंजूरी" की खबर चल रही है। कुल मिलाकर तारीख पर तारीख मिल रही है परंतु तबादला नीति को कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिल रही है। कर्मचारियों को इंगेज बनाए रखने के लिए अब एक नया समाचार आया है। 

MADHYA PRADESH GOVERNMENT EMPLOYEES TRANSFER POLICY 2024 कब लागू होगी

वायरल न्यूज़ में बताया गया है कि, नई तबादला नीति को जल्द ही लागू किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस नई नीति का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री सचिवालय में भी अनुमोदन के लिए भेज दिया गया है। नई तबादला नीति में बहुत से प्रावधान पुराने होंगे, लेकिन इसमें एक नया और प्रावधान है कि इसमें कैबिनेट मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री को भी तबादले करने का अधिकार दिया है। इस नई तबादला नीति में कैबिनेट मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री 20 फीसदी तक अधिकारी और कर्मचारियों के तबादले कर सकेंगे। नई नीति 15 अक्टूबर से 15 दिन के लिए लागू होगी।

इस बार की कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी क्यों नहीं दी

मध्यप्रदेश में पिछली बार सन 2022 में कर्मचारियों के ट्रांसफर हुए थे। उसके बाद विधानसभा चुनाव, फिर लोकसभा चुनाव और उसके बाद नए मुख्यमंत्री का पुराने मुख्यमंत्री से कंपटीशन के कारण कर्मचारियों के ट्रांसफर टलते रहे। 15 अगस्त को प्रभारी मंत्रियों की घोषणा हुई। तब सबको पक्का विश्वास हो गया था कि अब तो ट्रांसफर पॉलिसी लागू हो जाएगी। कुछ नहीं हुआ। 3 सितंबर की मीटिंग में मंत्री परिषद के ठप्पे की गारंटी थी, लेकिन सिर्फ चर्चा हुई। कहा गया कि, भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हो गया है। यदि कर्मचारियों के ट्रांसफर शुरू हो गए तो भाजपा की सदस्यता का टारगेट मिस हो जाएगा। इस बार संगठन मंत्रियों ने कर्मचारियों के ट्रांसफर पेंडिंग करवा दिए। 

विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!