Rangeen Machhli App यहां से DOWNLOAD करें, एक्वेरियम से लेकर फिशरीज बिजनेस तक पूरी जानकारी

Bhopal Samachar
यदि आप मछलियों के बारे में जानना चाहते हैं। मछलियों के बारे में किसी प्रश्न का उत्तर तलाश रहे हैं। बच्चों को मछलियों के बारे में बताना चाहते हैं। अपनी एक्वेरियम दुकान खोलना चाहते हैं या फिर बड़े पैमाने पर मछली पालन करना चाहते हैं। सारी जानकारी सिर्फ एक मोबाइल एप्लीकेशन पर मिल जाएगी। ICAR-Central Institute of Freshwater Aquaculture (ICAR-CIFA) द्वारा रंगीन मछली मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया गया है। डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

Rangeen Machhli App भारत की आठ भाषाओं में उपलब्ध

Union Minister for Fisheries, Animal Husbandry and Dairying Rajiv Ranjan Singh ने ICAR-CIFA, Bhubaneswar में आयोजित एक कार्यक्रम में रंगीन मछली मोबाइल एप्लीकेशन आम नागरिकों के उपयोग के लिए लॉन्च की है। यह मोबाइल एप्लीकेशन प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना (PMMSY) को सहयोग देने के लिए विकसित की गई है, जो भारत की आठ भाषाओं में उपलब्ध है। इस मोबाइल एप्लीकेशन में मछलियों से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध है। सबसे खास बात यह है कि किसानों के लिए मछलियों की विविध नस्लों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई है और इसे लगातार अपडेट किया जाएगा। 

Rangeen Machhli App Direct Link Download

Find Aquarium Shops, इस मोबाइल एप्लीकेशन का एक ऐसा फीचर है जिसके माध्यम से आपको अपने आसपास की Aquarium Shops के बारे में जानकारी मिलेगी। इसके माध्यम से एक तरफ दुकानदारों को नए ग्राहक मिलेंगे और दूसरी तरफ ग्राहकों को दुकानों के बारे में पता चल जाएगा। उनकी परेशानी कम होगी। इस मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से मछली पालन करना और बिजनेस करना दोनों सीखा जा सकता है। यह मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। अपने मोबाइल फोन में अभी इंस्टॉल करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर का वह पेज डिस्प्ले हो जाएगा जहां से रंगीन मछली मोबाइल एप्लीकेशन को DIRECT DOWNLOAD किया जा सकता है।

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!