RGPV BHOPAL SAMACHAR - रजिस्ट्रार राजपूत और कुलपति सुनील कुमार हाउस अरेस्ट, ED का छापा

Bhopal Samachar
Rajiv Gandhi praudyogiki Vishwavidyalay, Bhopal के निलंबित रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। दोनों के घर में ED का छापा पड़ा है। दोनों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत मिली है।

दरवाजे पर भीड़ लगी तो भड़क उठे राजपूत

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार, निलंबित रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार, दोनों लेकपर्ल गार्डन में निवास करते हैं। सुबह करीब 5:30 बजे जब परिवर्तन निदेशालय की टीम निलंबित रजिस्ट्रार आरएस राजपूत के घर पहुंची तब वह सो रहे थे। घर के अंदर एंटर होते ही अफसरों ने राजपूत और उनकी पत्नी के मोबाइल जमा कर लिए। दोपहर में निलंबित रजिस्ट्रार के घर छापे की खबर कॉलोनी में फैल गई। लोग जमा होने लग। यह देखकर आरएस राजपूत दोपहर 3 बजे दो ईडी अफसरों के साथ घर से बाहर भड़कते हुए निकले और अफसरों से घर के सामने जमा लोगों को हटाने को कहा।

प्रो. सुनील कुमार ने यूनिवर्सिटी के दस्तावेजों में अपने निवास का जो पता बताया था, वह गलत निकला। प्रो. सुनील कुमार के घर में किराएदार मिले। ईडी अफसरों ने किराएदारों से पूछताछ की। किराएदार ने अफसरों को बताया कि वे पिछले डेढ़ साल से यहां रह रहे हैं। प्रो. कुमार भोपाल के चूनाभट्‌टी इलाके में रहते हैं। इस पर ईडी टीम के निर्देश पर किराएदार से उनको कॉल कर लोकेशन पूछी। लोकेशन मिलने के आधे घंटे बाद ईडी की टीम ने चूनाभट्‌टी में प्रो. कुमार के घर दबिश दी। 

ED टीम दोनों अधिकारियों से सुबह से पूछताछ कर रही है। टीम को दबिश के दौरान दोनों के घरों में क्या मिला, इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!