SSC JSA 2020 FINAL RESULT - जूनियर सचिवालय सहायक और लोअर डिवीजन क्लर्क परीक्षा का रिजल्ट

Bhopal Samachar
Staff Selection Commission, government of India द्वारा भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालय एवं विभागों में नियुक्ति के लिए आयोजित जूनियर सचिवालय सहायक और लोअर डिवीजन क्लर्क भर्ती परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। 

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि, एसएससी जेएसए/एलडीसी भर्ती के लिए पेपर-1 और 2 की प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन 9 फरवरी, 2024 को किया था। आयोग द्वारा जूनियर सचिवालय सहायक/लोअर डिवीजन क्लर्क ग्रेड सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2019 और 2020 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का परिणाम 15 मार्च, 2024 को घोषित किया गया था। इसमें 175 उम्मीदवारों ने वर्ष 2020 के लिए पेपर-I (वर्णनात्मक परीक्षा) के मूल्यांकन के लिए अर्हता प्राप्त की।

इसके बाद, सेवा रिकॉर्ड/एपीएआर के मूल्यांकन के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए पेपर I का परिणाम 31.05.2024 को घोषित किया गया, जिसमें 172 उम्मीदवारों को वर्ष 2020 के लिए योग्य घोषित किया गया।

उपर्युक्त परीक्षा निम्नलिखित सेवाओं/संवर्गों के लिए आयोजित की गई थी:-
i. रेलवे बोर्ड सचिवालय लिपिक सेवा, रेल मंत्रालय
ii. सशस्त्र बल मुख्यालय लिपिक सेवा (एएफएचक्यू)
iii. केंद्रीय सतर्कता आयोग
iv. विदेश मंत्रालय (संवर्ग प्रकोष्ठ)
v. केंद्रीय पासपोर्ट संगठन, विदेश मंत्रालय
vi. केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!