Upcoming IPO - 13 देशों में 349 अरब के प्रोजेक्ट कर रही कंपनी में साझेदारी का मौका

Bhopal Samachar
स्टॉक मार्केट में ऐसे मौके बहुत कम आते हैं। एक 59 साल पुरानी कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। यह कंपनी आज की स्थिति में दुनिया के 13 देशों में लगभग 349 अरब रुपए के प्रोजेक्ट कर रही है। लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कंपनी के डॉक्यूमेंट स्टडी किए जाने चाहिए।

About Afcons Infrastructure Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 1959 में हुई थी। रजिस्टर्ड ऑफिस मुंबई वेस्ट, महाराष्ट्र में है। Goswami Infratech Private Limited, Shapoorji Pallonji and Company Private Limited and Floreat Investments Private Limited इसके प्रमोटर्स हैं। यह एक इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी है एवं Shapoorji Pallonji Group की सदस्य है। 30 सितंबर 2023 तक कंपनी ने दुनिया के 15 देश में 76 प्रोजेक्ट पूरे कर लिए थे। टोटल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू 522 अरब रुपए थी। इसी दिनांक को कंपनी 13 देश में 67 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जिनकी टोटल आर्डर वैल्यू 348.88 अरब रुपए है। कंपनी का कारोबार एशिया, अफ्रीका और मिडिल ईस्ट में फैला हुआ है। 

Afcons Infrastructure Limited किस प्रकार के प्रोजेक्ट करती है

  1. Marine and industrial projects. 
  2. Surface transport projects. 
  3. Urban infrastructure projects. 
  4. Hydro and underground projects. 
  5. Oil and gas projects. 

Afcons Infrastructure Limited की सबसे दमदार बात क्या है

  1. लार्ज स्केल, परिसर और हाई वैल्यू प्रोजेक्ट्स टाइम लिमिट के अंदर पूरा कर देती है। 
  2. दुनिया के कई देशों में कई प्रकार के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। किसी एक जियोग्राफी लोकेशन और प्रोजेक्ट पर डिपेंडेंसी नहीं है। 
  3. दुनिया भर के ग्राहकों से मजबूत संबंध बनाना और अपनी टीम को टारगेट के प्रति प्रतिबद्ध बनाए रखना इस कंपनी की सबसे बड़ी विशेषता है। 

Afcons Infrastructure Limited Financial

कंपनी के रेवेन्यू और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में निरंतर वृद्धि हो रही है, लेकिन इसके साथ ही कंपनी के ऊपर बैंक लोन और बाजार की उधारी भी बढ़ती चली जा रही है। यही कारण है कि 59 साल तक कंपनी प्राइवेट लिमिटेड रहने के बाद अब स्टॉक मार्केट में आ रही है। अपना मलिक आना हक जनता को देना चाहती है और इन्वेस्टर से पैसा मांग रही है। ताकि लोन के ऊपर भारी ब्याज ना देना पड़े। 

Afcons Infrastructure Limited IPO GMP

फिलहाल कंपनी के बही खातों का अध्ययन किया जा रहा है। ना तो कंपनी ने आईपीओ प्राइस अनाउंस किया है ना ही ग्रे मार्केट में कोई ट्रेडिंग शुरू हुई है। फिलहाल कंपनी को स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग की डेट भी नहीं मिली। टोटल 7000 करोड रुपए का आईपीओ है। माना जा रहा है कि अक्टूबर के महीने में धूम मचाएगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!