Upcoming IPO - बजाज हाउसिंग के बाद एक और फाइनेंस कंपनी में हिस्सेदारी, सिर्फ 15000 में

Bhopal Samachar
Bajaj Housing Finance Limited (BHFL) की धमाकेदार लिस्टिंग के बाद स्टॉक मार्केट में एक और फाइनेंस कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। या कंपनी बजाज की जितनी बड़ी तो नहीं है लेकिन अपनी कैटेगरी में दिग्गज बनना चाहती है। यदि आप किसी ऐसी फाइनेंस कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, जिसका साइज आज बड़ी छोटा हो लेकिन उसमें बड़ा पोटेंशियल दिखाई देता है, तो फिर आपको इस कंपनी के डॉक्यूमेंट स्टडी करना चाहिए।

About Manba Finance Limited in Hindi

मनबा फाइनेंस लिमिटेड की स्थापना सन 1998 में हुई थी। Manba Investments and Securities Private Limited, Avalon Advisory and Consultant Services Private Limited, Manba Fincorp Private Limited, Manba Infotech LLP and Manish Kiritkumar Shah (HUF) इस कंपनी के कार्पोरेट प्रमोटर्स हैं। कंपनी का आफिस मुंबई महाराष्ट्र में है। यह कंपनी एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है और 2 व्हीलर्स, 3 व्हीलर्स, पुरानी कार इत्यादि को फाइनेंस करने का कारोबार करती है। कंपनी मुख्य रूप से कर्मचारियों और आत्मनिर्भर लोगों को लोन देती है। महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 1100 से अधिक डीलर्स के यहां कंपनी की लोन सुविधा उपलब्ध है। 31 मार्च 2024 की स्थिति में कंपनी के अंदर 1344 लोग काम कर रहे थे। 

Manba Finance Limited Financial 

पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 44% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 90% बढ़ गया है। इसके पहले के 2 सालों में भी कंपनी मुनाफे में रही है।

पब्लिक के पैसे का कंपनी क्या करेगी 

भारतीय बाजार में मान्यता है कि कोई भी कंपनी Initial Public Offering तब करती है जब मैनेजमेंट की सारी क्षमताएं खत्म हो जाती हैं। बैंक या मार्केट से और अधिक लोन या उधारी नहीं मिल सकती है। इसलिए कंपनी के मालिक अपनी ओनरशिप कंप्रोमाइज करते हैं। मानव फाइनेंस लिमिटेड को 150.84 करोड़ रुपए की जरूरत है। कंपनी के पुराने इन्वेस्टर इसमें कोई प्रॉफिट बुकिंग नहीं कर रहे हैं। पूरा का पूरा पैसा कंपनी के कारोबार में लगा दिया जाएगा। यह एक अच्छी बात है जो स्टॉक मार्केट के इन्वेस्टर्स को आकर्षित करती है।

Manba Finance IPO - Opening, Closing, Listing, Date

  1. IPO Open Date - Monday, September 23, 2024
  2. IPO Close Date - Wednesday, September 25, 2024
  3. Basis of Allotment - Thursday, September 26, 2024
  4. Initiation of Refunds - Thursday, September 26, 2024
  5. Credit of Shares to Demat - Friday, September 27, 2024
  6. Listing Date - Monday, September 30, 2024
  7. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on September 25, 2024 

Manba Finance IPO 

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹114 to ₹120 per share
  • Lot Size - 125 Shares
  • Investment - Retail (Min) - ₹15,000
  • Investment - Retail (Max) - ₹195,000 
  • GMP Trend - 0% 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!