Upcoming IPO 62% - दिल्ली की पॉलीटिकल कनेक्शंस वाली कंपनी में हिस्सेदारी या LISTING GAIN का मौका

Bhopal Samachar
भारत के स्टॉक मार्केट में दिल्ली की एक ऐसी कंपनी का आईपीओ (INITIAL PUBLIC OFFERING) ओपन होने वाला है, जिसने अपने ABOUT US में अपने पॉलीटिकल कनेक्शंस का उल्लेख भी किया है। आईपीओ प्राइस ओपन होते ही ग्रे मार्केट में 62% प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई है। यानी एक तरफ लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करने के लिए कंपनी के डॉक्यूमेंट स्टडी किया जा सकते हैं और दूसरी तरफ आईपीओ लिस्टिंग गेम का मौका भी है। 

About Osel Devices Limited in Hindi 

कंपनी की स्थापना सन 2006 में हुई थी। पहले यही कारोबार Innovative Infratech Solutions Private Limited के नाम से किया जाता था। Rajendra Ravi Shanker Mishra and Jyotsna Jawahar इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस कनॉट प्लेस सेंट्रल दिल्ली में है। यह कंपनी LED display systems, advertising media, billboards, corporate boardrooms, presentations, display promotions, command centers, and front signs का कारोबार करती है। कंपनी अपने कारोबार में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का उपयोग भी कर रही है। 

यह कंपनी Hearing Aids यानी कान की मशीन का निर्माण भी करती है। इस मामले में कंपनी का सबसे बड़ा ग्राहक Artificial Limbs Manufacturing Corporation of India है। 

कंपनी का पॉलीटिकल कनेक्शंस

कंपनी के प्रमोटर्स का इंटरेस्ट बिजनेस के साथ-साथ पॉलिटिक्स में भी है। उन्होंने पब्लिक किए गए डॉक्यूमेंट में यह भी बताया है कि उनकी ग्रेटर नोएडा वाली मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रताप सारंगी द्वारा किया गया था। जो वर्तमान में  Balasore (Odisha) लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी हैं। शायद इसके माध्यम से कंपनी के प्रमोटर्स ने पब्लिक को यह भी बताया है कि उनकी पहुंच केंद्र सरकार तक है। सरकार का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है। भारत में इन्वेस्टर्स का एक बड़ा वर्ग इस बात से प्रभावित होता है। 

Osel Devices Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 62% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 180% की वृद्धि हुई है। इसका निष्कर्ष हुआ कि एक तरफ कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है और दूसरी तरफ उसकी तुलना में PAT और अधिक तेजी से बढ़ा है। PAT के इतने अच्छे नंबर 2022 और 2023 में दिखाई नहीं दिए थे। 

पब्लिक के पैसे से कंपनी क्या करेगी

कंपनी ने अपने डॉक्यूमेंट में डिक्लेयर किया है कि उसे 70.66 करोड़ रुपए की जरूरत है। टोटल 98 करोड़ के असेट्स है और 25 करोड़ की उधारी ( BANK LOAN एवं सभी प्रकार की उधारी) हो गई है। अब ना तो बैंक से कुछ मिल सकता है और ना ही कहीं और से। कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए आईपीओ लेकर आ रहे हैं। पब्लिक से जो पैसा मिलेगा पूरा का पूरा कारोबार में लगा दिया जाएगा। थोड़ा पैसा लोन चुकाने में खर्च कर देंगे। इसके कारण किसका दबाव और ब्याज का खर्चा कम होगा। बाकी पैसा कंपनी के चालू कारोबार में लगा दिया जाएगा।

Osel Devices IPO Opening, Closing, Listing, Date

  1. Osel Devices IPO opens on September 16, 2024, and closes on September 18, 2024.
  2. IPO Open Date - Monday, September 16, 2024
  3. IPO Close Date - Wednesday, September 18, 2024
  4. Basis of Allotment - Thursday, September 19, 2024
  5. Initiation of Refunds - Friday, September 20, 2024
  6. Credit of Shares to Demat - Friday, September 20, 2024
  7. Listing Date - Monday, September 23, 2024
  8. Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on September 18, 2024 

Osel Devices IPO - Investment, GMP Trend 

  1. Face Value - ₹10 per share
  2. Price Band - ₹155 to ₹160 per share
  3. Lot Size - 800 Shares
  4. Investment - ₹128,000
  5. GMP Trend - 62.5%

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!