Upcoming IPO - तनिष्क और कल्याण के ट्रैक पर दौड़ रही पुणे की कंपनी में हिस्सेदारी का मौका

Bhopal Samachar
पब्लिक को सुनार से ब्रांड तक लाने में तनिष्क को काफी मेहनत करनी पड़ी परंतु उसके बिजनेस को कॉपी करके कल्याण और मालाबार न केवल तेजी से सफल हुए बल्कि तनिष्क को टक्कर दे रहे हैं। पुणे की एक कंपनी भी इसी ट्रैक पर दौड़ रही है। आईपीओ ओपन होने वाला है। यदि आप इस इंडस्ट्री में किसी उभरती हुई कंपनी में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आप इस कंपनी के डॉक्यूमेंट स्टडी करना चाहिए। वैसे ग्रे मार्केट में 34% प्रीमियम मिल गया है। 

About P N Gadgil Jewellers Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 2013 में हुई थी। यह कंपनी भी तनिष्क की तरह Gold and diamond jewelry का बिजनेस करती है। Saurabh Vidyadhar Gadgil, Radhika Saurabh Gadgil, and SVG Business Trust इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस पुणे महाराष्ट्र में है। कंपनी ने अपने बिजनेस में थोड़ा इनोवेशन भी किया है। गोल्ड और डायमंड के अलावा अन्य सभी प्रकार की धातु (सिल्वर, प्लेटटिनम इत्यादि) की ज्वेलरी का भी बढ़िया कलेक्शन बना रहे हैं। ग्राहक इस कंपनी को "PNG" के नाम से जानते हैं। 

PNG का इनोवेशन

तनिष्क ने किया, अलग-अलग वर्गों के लिए अलग-अलग SUB-BRANDS के तहत ज्वेलरी डिजाइन लॉन्च किया। बिल्कुल वैसा ही PNG ने भी किया है। अब तक टोटल 8 SUB-BRANDS हो गए हैं। 
  1. GOLD ज्वेलरी के लिए Saptam, Swarajya, Rings of Love, The Golden Katha of Craftmanship, Flip, Litestyle, Pratha and Yoddha,
  2. DIAMOND ज्वेलरी के लिए Eiina and PNG Solitaire, और
  3. PLATINUM ज्वेलरी के लिए Men of Platinum and Evergreen Love. 

PNG की स्ट्रेंथ 

31 दिसंबर 2023 तक की स्थिति में PNG के पास टोटल 33 स्टोर्स थे। पूरा कारोबार महाराष्ट्र और गोवा में फैला हुआ है। 18 शहरों में 32 स्टोर्स है। 33 व स्टोर भारत के बाहर अमेरिका में है। सभी स्टोर्स कंपनी द्वारा संचालित हैं और कोई फ्रेंचाइजी नहीं है। 23 स्टोर्स का मालिक आना है कंपनी के पास है जबकि 10 स्टोर्स FOCO (फ्रैंचाइजी-स्वामित्व-कंपनी-संचालित) मॉडल पर चलाए जा रहे हैं। 30 सितंबर 2023 की स्थिति में कंपनी में 1152 कर्मचारी काम कर रहे थे। 

P N Gadgil Jewellers Limited Financial

पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 34% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 65% वृद्धि हुई है। इन्वेस्टर्स को ऐसे नंबर पसंद आते हैं। एक तरफ कारोबार बढ़ रहा है दूसरी तरफ PAT उससे ज्यादा बढ़ रहा है। 

PNG Gadgil को पब्लिक का पैसा क्यों चाहिए

पुणे महाराष्ट्र में यह एक फैमिली कंपनी है। कंपनी का कारोबार बढ़ता चला जा रहा है। तनिष्क, कल्याण और मालाबार के कारण अब लोगों का विश्वास अपने पुराने सुनार से बदलकर BRANS की तरफ शिफ्ट होने लगा है। इस बात का फायदा कहीं कंपनियां उठा रही है। PNG भी इस लिस्ट में एक बड़ा नाम है। महाराष्ट्र और गोवा में अब तक 32 स्टोर खुल चुके हैं। अभी महाराष्ट्र में 12 स्टोर और खोलने हैं। बैंक का लोन और बाजार की उधारी भी बढ़ते जा रहे हैं। इन पर ब्याज देना पड़ता है। थोड़ी उधारी भी कम करनी है। अब इतने सबके लिए बैंक से लोन तो नहीं मिलेगा। मार्केट से जितना मिल सकता है ले लिया, यदि और लिया तो पूरी कंपनी ब्याज के नीचे दब जाएगी। इसलिए स्टॉक मार्केट में आईपीओ ला रहे हैं। पब्लिक को हिस्सेदारी देंगे, ब्याज नहीं देना पड़ेगा। 850 करोड रुपए में कंपनी का काम हो जाएगा। पुराने इन्वेस्टर में सोचा कि जब गंगा बह रही है तो अपने हाथ भी धो लेते हैं। 250 करोड रुपए की प्रॉफिट बुकिंग कर रहे हैं, यानी अपने हिस्से के शेयर बेच रहे हैं। इस प्रकार कंपनी का आईपीओ साइज 1100 करोड रुपए हो गया है। निवेश करते समय एक बार ध्यान रखिएगा कि, आप ₹110 इनवेस्ट करेंगे तो उसमें से 85 रुपए कारोबार में लगेगा जिसका फायदा मिलेगा। बाकी का ₹25 पुराने इन्वेस्टर की पॉकेट में चला जाएगा। हालांकि इसके बदले में आपको उनकी हिस्सेदारी मिल जाएगी। 

PNG Jewellers IPO - Opening, Closing, Listing, Date 

  • IPO Open Date - Tuesday, September 10, 2024
  • IPO Close Date - Thursday, September 12, 2024
  • Basis of Allotment - Friday, September 13, 2024
  • Initiation of Refunds - Monday, September 16, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Monday, September 16, 2024
  • Listing Date - Tuesday, September 17, 2024
  • Cut-off time for UPI mandate confirmation - 5 PM on September 12, 2024

PNG Jewellers IPO - Investment, GMP trend 

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹456 to ₹480 per share
  • Lot Size - 31 Shares 
  • Investment - Retail (Min) ₹14,880
  • Investment - Retail (Max) ₹193,440
  • GMP trend - 34.38% 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!