Useful Mobile App - स्मार्टफोन को टच किए बिना इशारे से ऑपरेट कर सकते हैं

Bhopal Samachar
दुनिया भर के सारे डॉक्टर कहते हैं कि, यदि आप मोबाइल फोन की स्क्रीन पर नजदीक से देखते हैं तो आपकी वृद्धावस्था से पहले आपके अंधे हो जाने की संभावना 99% तक बढ़ जाती है, लेकिन प्रॉब्लम यह है कि स्मार्टफोन टच किए बिना ऑपरेट नहीं किया जा सकता है। VTouch ने इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने की कोशिश की है। 

Control your tablet or smartphone without touching the screen

स्पेशल टच मोबाइल एप्लीकेशन संचालित की जा रही है। इनका दावा है कि, आप अपने स्मार्टफोन अथवा टैबलेट को बिना टच किए कंट्रोल कर सकते हैं। youTube और instagram सहित एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल एप्लीकेशंस को इशारे से ऑपरेट किया जा सकता है। शॉर्ट वीडियो को स्क्रोल किया जा सकता है। वॉल्यूम को घटाया और बढ़ाया जा सकता है, यदि आप कोई वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं, अथवा किसी वीडियो कांफ्रेंस में शामिल है और अचानक किसी का फोन कॉल आ जाता है, वीडियो कॉल आ जाता है, कोई नोटिफिकेशन स्क्रीन पर डिस्प्ले होने लगता है, तो अपनी पोजीशन पर रहते हुए आप उसे बंद कर सकते हैं अथवा रिस्पांस कर सकते हैं, और भी बहुत सारे फीचर्स हैं, जिनका उपयोग किया जा सकता है। ऑनलाइन पढ़ाई करने वालों और रात के समय स्मार्टफोन पर एंटरटेनमेंट करने वालों के लिए यह काफी उपयोगी मोबाइल एप्लीकेशन हो सकती है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसके कारण आप अपने मोबाइल फोन को थोड़ी दूरी पर रख सकते हैं। इससे आपकी आंखों की कुछ तो सुरक्षा होगी। 

spatial touch app download 

स्पेशल टच मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग इसे इंस्टॉल कर चुके हैं। इस समाचार के लिखे जाने तक 9530 लोगों ने मोबाइल एप्लीकेशन को रिव्यू किया है और एवरेज रेटिंग 3.6 है। ज्यादातर लोगों का कहना है कि, इस मोबाइल एप्लीकेशन को ऑपरेट करना आसान नहीं है। पहले इसे सीखना पड़ेगा। VTouch का कहना है कि मोबाइल एप्लीकेशन के अंदर ट्यूटोरियल भी है, जो आपकी मदद करेगा एवं समीक्षाओं के आधार पर मोबाइल एप्लीकेशन को लगातार अपडेट किया जा रहा है। 

डिस्क्लेमर :- यह सिर्फ एक सामान्य समाचार है। मोबाइल एप्लीकेशन का प्रमोशन नहीं है। एक अच्छी तकनीक है जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है इसलिए नई तकनीक के बारे में जानकारी दी जा रही है। इस बात की भी संभावना है कि इस तकनीक के आधार पर और भी कई मोबाइल एप्लीकेशंस, गूगल प्ले स्टोर अथवा एप स्टोर पर मिल जाएं। आप इनमें से किसी का भी उपयोग कर सकते हैं।

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!