Virtual Space Football Software क्या सबके लिए फ्री होगा, AI से क्या फायदा होगा

Bhopal Samachar
दुनिया भर के फुटबॉल खिलाड़ी और फुटबॉल प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। Starbox Group Holdings Ltd द्वारा Virtual Space Football Software को खरीद लिया गया है। स्टार बॉक्स की ओर से जारी की गई अधिकृत जानकारी में बताया गया है कि सॉफ्टवेयर के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। आईए जानते हैं कि, स्टार बॉक्स इस सॉफ्टवेयर को दुनिया भर में फैलने के लिए क्या करेगा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फुटबॉल के खिलाड़ियों और फुटबॉल प्रेमियों को क्या फायदा होगा। 

Virtual Space Football Software क्या है

वर्चुअल स्पेस फुटबॉल सॉफ्टवेयर एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जो लोगों को फुटबॉल खेलने का Virtual Experience देती है। यह कोई सामान्य ऑनलाइन कंप्यूटर गेम नहीं है। बल्कि इसमें आप एक फुटबॉल मैदान को किराए पर ले सकते हैं। प्रतियोगिता का आयोजन कर सकते हैं। यहां तक कि दर्शकों को भी आमंत्रित कर सकते हैं। मैच के दौरान कमेंट्री कर सकते हैं और प्रतियोगिता के स्पॉन्सर भी निर्धारित कर सकते हैं। यानी यह सॉफ्टवेयर केवल फुटबॉल के खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि फुटबॉल प्रेमियों और ऐसे लोगों के लिए भी उपयोगी है जो फुटबॉल मैच का आयोजन करना चाहते हैं। यह सॉफ्टवेयर आपको स्क्रीन पर पूरी तरह से रियल लाइफ जैसे ग्राफिक्स और एनीमेशन प्रदर्शित करता है। यदि आप किसी डार्क रूम में बैठे हुए हैं तो आपको निश्चित रूप से यह एहसास होता है कि आप स्टेडियम में बैठे हुए हैं, या फिर आप मैच खेल रहे हैं। 

AI - आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण खिलाड़ियों को मैच की रणनीति बनाने में सुविधा होती है। वह अपने प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उनके प्रदर्शन का विश्लेषण कर सकता है। उनकी खास बातें और उनकी कमजोरी बता सकता है। इसके कारण खेल और अधिक रोचक हो जाता है। 

VR - वर्चुअल रियलिटी डिवाइस भी इस सॉफ्टवेयर पर काम कर सकती है। इसके कारण आपको बिल्कुल ऐसा एहसास होगा जैसे आप सचमुच वहां पर उपस्थित हैं। माना जा रहा है कि स्टार बॉक्स इस सॉफ्टवेयर को दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण परिवर्तन करेगा और उसमें वर्चुअल रियलिटी पर फोकस किया जाएगा। 

Virtual Space Football Software क्या सबके लिए फ्री होगा

Starbox Group Holdings Ltd की ओर से इस बारे में अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है परंतु माना जा रहा है कि, लोगों का आकर्षित करने के लिए इसका एक फ्री वर्जन भी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें बेसिक फीचर्स होंगे। लोगों को पसंद आने पर वह प्रीमियम वर्जन सब्सक्राइब कर सकेंगे। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!