WHAT IS COLDPLAY - कोल्डप्ले क्या है जिसके लिए सारी दुनिया दीवानी है

Bhopal Samachar
COLDPLAY रातों-रात भारत की सुर्खियों में आ गया है। BookMyShow पर इसके टिकट खरीदने वालों की भीड़ इतनी ज्यादा थी की पूरी वेबसाइट ही क्रैश हो गई। जो लोग टिकट खरीदने में सफल हो गए, उनमें से कुछ इन्हें रीसेल कर रहे हैं। ग्रे मार्केट में टिकट की प्राइस 10 लाख रुपए तक मांगी जा रही है। यही कारण की कोल्डप्ले भारतीय मीडिया की हेडलाइंस बन गया है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कोल्डप्ले क्या है और क्यों सारी दुनिया इसकी दीवानी हुई पड़ी है। 

COLDPLAY का सबसे लोकप्रिय गाना कौन सा है

COLDPLAY एक वर्ल्ड फेमस ब्रिटिश रॉक बैंड है। इसके लाइव कंसर्ट सबसे ज्यादा फेमस होते हैं। इस बैंड की शुरुआत सन 1996 में लंदन में हुई थी। आज की तारीख में यह वर्ल्ड लेवल पर सबसे बड़े म्यूजिक बैंड में से एक है। सिर्फ यूरोप ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोग कोल्डप्ले के म्यूजिक पर झूम रहे हैं। इसकी ज्यादातर गीत लव और लाइफ पर फोकस करते हैं। इस बैंड ने कुछ सोशल इश्यू पर भी गीत बनाए हैं, जिसके कारण यह म्यूजिक बैंड दूसरे वर्गों में भी चर्चा का केंद्र बना। "Yellow" इसका सबसे लोकप्रिय गाना है जिसे दुनिया भर में पसंद किया जाता है और अब तक कई अवार्ड मिल चुके हैं। यह गाना आप इस समाचार को पढ़ने के बाद सुन सकते हैं। यूट्यूब वीडियो संलग्न कर दिया है।

COLDPLAY - 4500 का टिकट 10 लाख में

कोल्डप्ले की अधिकृत वेबसाइट के अनुसार भारत के मुंबई शहर के डीवाई पाटिल स्टेडियम में जनवरी 19 से 21 तक लाइव कंसर्ट होने जा रहा है। इसी के टिकट के लिए मारामारी हो रही है। पहले केवल दो दिन के लिए लाइव कंसर्ट घोषित किया गया था परंतु लोगों की भीड़ को देखते हुए तीसरे दिन का ऐलान कर दिया गया। लाइव कंसर्ट का टिकट प्राइस 6450 रुपए है, लेकिन ग्रे मार्केट में इस टिकट के लिए 10 लाख रुपए तक की मांग की जा रही है।  वियागोगो पर 6,450 रुपये का टिकट अब 50 हजार रुपये से ज्यादा का हो चुका है। 12,500 रुपये का टिकट अब 336,620 रुपये में बेचा जा रहा है। एक सेलर ने तो 4500 रुपये का टिकट बेचने के लिए करीब 234 गुना पैसा 1,056,320 रुपये मांगा है। इसके अलावा 35,000 रुपये का टिकट भी 10 लाख रुपये में मिल रहा है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!