what is mobile app code in zerodha - जीरोधा के मोबाइल ऐप में कोड से क्या तात्पर्य है

Bhopal Samachar
zerodha एक ब्रोकरेज फर्म जो स्टॉक मार्केट में शेयर, आईपीओ, म्यूचुअल फंड, गवर्नमेंट सिक्योरिटीज आदि खरीदने और बेचने में मध्यस्थ की भूमिका अदा करता है। इसके माध्यम से आप डेली ट्रेडिंग, शॉर्ट टर्म अथवा लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म के बिना आप शेयर मार्केट में किसी भी प्रकार का व्यवहार नहीं कर सकते हैं। जीरोधा द्वारा शेयर बाजार में ट्रेडिंग के लिए kite के नाम से मोबाइल एप्लीकेशन संचालित की जाती है। इसके डैशबोर्ड में "app code" विकल्प भी दिखाई देता है। यहां हम आपको बताएंगे कि यह "app code" किस काम आता है। 

what is mobile app code in zerodha kite

जीरोधा की ओर से स्पष्ट किया गया है कि kite mobile app में App Code एक Time-based One-Time Password (TOTP) है। यदि आप Kite web का इस्तेमाल कर रहे हैं, अर्थात अपने कंप्यूटर अथवा लैपटॉप के माध्यम से शेयर ट्रेडिंग करना चाहते हैं तो आपको अपना पासवर्ड सबमिट करने के अलावा Mobile App code भी दर्ज करना होता है। यह एक प्रकार का डबल वेरिफिकेशन है। जो इस बात को सुनिश्चित करता है कि Kite web का इस्तेमाल वही कर रहा है जो Kite App का इस्तेमाल कर रहा है। इस प्रकार Mobile App Code आपके खाते की सुरक्षा करता है। 

Zerodha Kite Direct Link for Download

यदि आप अभी इसी समय Zerodha Kite - Trade & Invest मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करना चाहते हैं अथवा अपडेट करना चाहते हैं तो यहां क्लिक कीजिए। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर गूगल प्ले स्टोर का वह पेज डिस्प्ले हो जाएगा जहां से सिंगल क्लिक के माध्यम से आप Zerodha Kite Mobiel App Download कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!