Bajaj Housing Finance Share BUY or WAIT- IPO लिस्टिंग से नीचे, क्या और सस्ता होगा

Bhopal Samachar
बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का शेयर जिस धूम धड़ाके के साथ स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुआ था। आज पहली लॉक इन पीरियड खत्म होते ही 1 दिन में 6% नीचे आ गया। 164 रुपए पर लिस्ट हुआ था और आज 142 रुपए में मिल रहा है। सवाल यह है कि क्या यह बिल्कुल सही समय है जब कंपनी में इन्वेस्ट कर देना चाहिए, या फिर अभी और प्रॉफिट बुकिंग होगी और कंपनी के शेयर्स के प्राइस इससे भी नीचे जाएंगे। 

Bajaj Housing Finance Share Price क्यों गिरे

स्टॉक मार्केट में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर्स का दाम एक दिन में 6% कम हो गया। जिन लोगों ने लिस्टिंग वाले दिन बजाज हाउसिंग के शेयर्स खरीद लिए थे वह सब आज की तारीख में 13% घाटे में आ गए हैं। इसका सबसे मुख्य कारण यह है कि, एंकर इन्वेस्टर्स का लॉक इन पीरियड 14 अक्टूबर को खत्म हो गया। इन्वेस्टर्स में फटाफट अपने शेयर्स बेचना शुरू कर दिए। इसके कारण स्टॉक मार्केट में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर्स की सप्लाई बढ़ गई जबकि डिमांड कम थी। इसके कारण दाम घटे चले गए और एक दिन में बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर्स के मूल्य में 6% की गिरावट दर्ज की गई। 

Bajaj Housing Finance Share BUY or WAIT

लोगों का मानना है कि कंपनी में दम है और वह लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग बजाज से पैसा बाहर निकाल कर रिलायंस में लगाना चाहते हैं। जबकि कुछ लोग दोनों कंपनियों में इन्वेस्ट कर रहे हैं। आज जबकि बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर्स की कीमत, स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग प्राइस से कम हो गई है तो सामान्य तौर पर माना जाता है कि यह एक अच्छा अवसर है। तत्काल खरीद लिया जाना चाहिए। क्या पता कब बढ़ जाए, लेकिन एचएसबीसी का कहना है कि, दिनांक 12 दिसंबर 2024 को कंपनी का 3 महीने वाला लॉक इन पीरियड खत्म होने वाला है। इसके कारण 12.6 करोड़ शेयर्स स्टॉक मार्केट में आएंगे। स्वभावी के शेयर्स का मूल्य तेजी से कम होगा। एचएसबीसी का अनुमान है कि यह ₹110 तक जा सकता है, और तब बिल्कुल सही समय होगा जब बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में इन्वेस्ट कर देना चाहिए। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!