BHOPAL में ATS गुजरात का सर्जिकल ऑपरेशन, एमपी इंटेलिजेंस को भनक तक नहीं - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार के खुफिया तंत्र और भोपाल पुलिस की प्रतिष्ठा पर दाग लगने वाली घटना सामने आई है। ATS GUJARAT मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सर्जिकल ऑपरेशन करके एमपी इंटेलिजेंस और भोपाल पुलिस दोनों को एक साथ एक्सपोज कर दिया है। TAS गुजरात ने भोपाल में एक ऐसी सरकारी सहायता प्राप्त फैक्ट्री को पकड़ा है जिसके अंदर घातक एवं प्रतिबंध नशीली दवाओं का उत्पादन हो रहा था। 

सरकारी रिकॉर्ड में फैक्ट्री बंद लेकिन करोड़ों में ड्रग्स का उत्पादन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कटारा हिल्स इंडस्ट्रियल एरिया बगरोदा गांव में स्थित एक फैक्ट्री सरकारी रिकॉर्ड में बंद है, लेकिन बंद दरवाजे के अंदर नियमित रूप से अवैध कारोबार चल रहा था। जानलेवा एवं प्रतिबंधित नशीली दावों का उत्पादन किया जा रहा था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एटीएस गुजरात की टीम ने मिलकर इस फैक्ट्री में छापा मार कार्रवाई की। यहां से बड़े पैमाने पर कच्चा माल और 1800 करोड़ से ज्यादा मूल्य की प्रतिबंधित नशीली दावों का भंडार मिला है। 

BHOPAL POLICE को तो सूचना तक नहीं थी

NCB और ATS GUJARAT ने मिलकर इस सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें अपने ऑपरेशन की सूचना मध्य प्रदेश सरकार और भोपाल पुलिस को देनी चाहिए थी, परंतु उन्होंने ऐसा नहीं किया। भारत में इस प्रकार के सर्जिकल ऑपरेशन तब किए जाते हैं जब एक राज्य की पुलिस के पास यह विश्वास करने के लिए पर्याप्त एविडेंस होते हैं कि, लोकल पुलिस अपराधी से मिली हुई है और यदि लोकल पुलिस को इन्फॉर्म किया गया तो अपराधी को पकड़ना संभव नहीं होगा। 

भोपाल के अमित प्रकाश चतुर्वेदी और नासिक के सान्याल बाने गिरफ्तार

एटीएस गुजरात ने इस मामले में नासिक महाराष्ट्र के रहने वाले  सान्याल प्रकाश बाने (उम्र 40 वर्ष) और भोपाल मध्य प्रदेश के रहने वाले अमित चतुर्वेदी (उम्र 57 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि, सान्याल प्रकाश बाने पहले भी प्रतिबंध दवा की तस्करी करते हुए अंबोली पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। इस मामले में उसे 5 साल की जेल भी हुई थी। जेल से रिहा होते ही उसने और अधिक बड़े पैमाने पर काम शुरू कर दिया। पहले तस्करी करता था अब प्रोडक्शन शुरू कर दिया था। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!