BHOPAL SAMACHAR - 18250 करोड़ था डिप्टी सीएम के समर्थक के ड्रग्स कारखाने का टर्नओवर

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एटीएस गुजरात द्वारा पकड़े गए डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा के समर्थक हरीश आंजना के ड्रग्स कारखाने का टर्नओवर 18250 करोड रुपए था। यहां काम करने वाले मजदूरों को तक नहीं पता था कि वह दुनिया भर में प्रतिबंधित ड्रग्स बना रहे हैं। जब छापा मार कार्रवाई की गई तब कारखाने में 1814 करोड़ का स्टॉक मौजूद था। 

ATS GUJARAT को 5000 किलो कच्चा माल मिला है

गुजरात एटीएस के सूत्रों ने बताया कि, भोपाल में पकड़े गए कारखाने में 25 किलो ड्रग प्रतिदिन तैयार कर रहे थे। यानी 1 साल में 9125 किलो ड्रग्स का उत्पादन किया जाता था। आज की तारीख में इस ड्रग्स का बाजार मूल्य 2 करोड रुपए प्रति किलो है। इस हिसाब से हरीश आंजना के ड्रग्स कारखाने का टर्नओवर 18250 करोड रुपए था। ड्रग बनाने में उपयोग होने वाला लगभग पांच हजार किलोग्राम कच्चा माल, मिक्सर, ग्राइंडर, हीटर, ग्लास फ्लास्क और अन्य उपकरण जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा का हरीश आंजना पहले भी जेल में रह चुका है

गुजरात पुलिस ने बताया कि, इस मामले में गिरफ्तार किए गए 32 वर्षीय हरीश आंजना का पुराना क्राइम रिकॉर्ड भी है। वह आर्थर रोड जेल में था तब उसकी मुलाकात सान्याल बाने से हुई थी। जेल के अंदर ही दोनों की पार्टनरशिप फाइनल हो गई थी। बाद में हरीश जेल से बाहर आ गया। सान्याल की जेल के अंदर तुषार गोयल से मुलाकात हुई जो इस अवैध कारोबार का बादशाह माना जाता है। उसका नेटवर्क मिलने के बाद सान्याल ने हरीश को पूरा प्लान बताया और हरीश ने भोपाल के अमित प्रकाश को इस धंधे में शामिल होने के लिए मोटिवेट किया। अमित प्रकाश का बिजनेस पहले से ही फेल हो चुका था। उसे लग्जरी लाइफ का शौक था। इसलिए वह भी इस नेटवर्क के साथ हो गया। 

कुल मिलाकर डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा का कट्टर समर्थक हरीश आंजना ही इस पूरे खेल का कोऑर्डिनेटर है। उसका क्राइम रिकॉर्ड भी है। इसके बावजूद डिप्टी सीएम के साथ रहता था और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उनके फोटो अपलोड करके रौब झाड़ता था। 

डिप्टी सीएम ने पत्रकारों का सामना नहीं किया, ANI को बुलाकर बयान दिया - VIDEO

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें। 


 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!