BHOPAL SAMACHAR - अतिथि शिक्षक भजन कर रहे थे, लाइट बंद करके लाठी चार्ज

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डॉ मोहन यादव सरकार का एक नया रूप देखने को मिला। सूर्यास्त के बाद अंबेडकर मैदान में भजन कर रहे अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। लाठी चार्ज करने से पहले अंबेडकर पार्क की लाइट बंद कर दी गई थी। इसके कारण भगदड़ मच गई। कई लोग घायल हुए हैं। कई महिलाएं जो प्रदर्शन में शामिल थी, संगठन के कार्यकर्ताओं का देर रात तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 

अतिथि शिक्षकों ने भोपाल में अनिश्चितकालीन प्रदर्शन का ऐलान किया था




गांधी जयंती के अवसर पर दिनांक 2 अक्टूबर को अतिथि शिक्षकों ने भोपाल में प्रदर्शन शुरू किया था। सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला तो अतिथि शिक्षकों ने अनिश्चितकालीन प्रदर्शन का ऐलान कर दिया था। कुछ अतिथि शिक्षक आमरण अनशन पर बैठने की बात करने लगे थे। 

स्कूल शिक्षा मंत्री तो राजधानी में ही नहीं थे


अतिथि शिक्षकों ने पहले से घोषणा करके प्रदर्शन किया था परंतु उनसे चर्चा करने के लिए, राजधानी में सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं था। पिछली बार स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने स्पष्ट कह दिया था कि उस घोषणा को भूल जाओ। इसके बाद बयान दिया की मेहमान हो तो क्या कब्जा कर लोगे। आज जब राजधानी में अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन हो रहा था। स्कूल शिक्षा मंत्री राजधानी में नहीं थे। 

 

जीतू पटवारी नेतागिरी करके चले गए

 अतिथि शिक्षकों की भीड़ देखकर कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन अध्यक्ष जीतू पटवारी उनके प्रदर्शन में शामिल हो गए। मीडिया की हेडलाइंस बन गए। भाषण के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं अतिथि शिक्षकों के आंदोलन में शामिल हूं, लेकिन थोड़ी देर बाद अपनी लग्जरी SUV में बैठकर चले गए। जब पुलिस ने लाठी चार्ज किया और कुछ अतिथि शिक्षक भागते हुए कांग्रेस पार्टी के ऑफिस पहुंचे तो वहां पर ना तो जीतू पटवारी थे और ना ही उनका कोई प्रतिनिधि। रात 7:00 बजे के बाद लाठी चार्ज हुआ था और रात 10:48 बजे जीतू पटवारी ने सिर्फ एक ट्वीट किया।



विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!