BHOPAL SAMACHAR - झारखंड से इंडियन आर्मी का इंटरव्यू देने आई लड़की गिरफ्तार

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सुलतानिया इन्फेंट्री लाइन में इंडियन आर्मी में जॉइनिंग से पहले आयोजित इंटरव्यू में शामिल होने के लिए झारखंड से आई एक लड़की रूपा भारती को गिरफ्तार कर लिया गया। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान पाया गया कि उसका प्रवेश पत्र फर्जी है। वह जी कैंडिडेट का प्रवेश पत्र लेकर आई थी, वह कैंडिडेट में इंटरव्यू में मौजूद थी। 

घटना का विवरण - कैसे पकड़ा गया फर्जी प्रवेश पत्र

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के मुताबिक सुल्तानिया इंफ्रेंट्री लाइन में सेना में भर्ती के लिए दूसरे चरण में मंगलवार सुबह से साक्षात्कार का आयोजन किया गया था। इसमें देशभर से प्रतिभागी साक्षात्कार में सम्मिलित होने आए हुए थे। सभी के प्रवेश पत्रों की जांच करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा था। जांच के दौरान सेना के सूबेदार जतेंदर सिंह ने दो महिला प्रतिभागियों के प्रवेश पत्र का क्रमांक एक-सा देखा। जबकि दोनों के प्रवेश पत्र पर फोटो, नाम, पता अलग-अलग था। उनमें से एक महिला पटना की रहने वाली थी एवं दूसरी झारखंड से आई रूपा भारती थी। 

झारखंड की रूप भारती शाहजहांनाबाद थाना पुलिस की गिरफ्त में

आर्मी पोर्टल के साइबर सेल में पड़ताल करने के साथ दोनों के अन्य दस्तावेज की भी जांच की गई। जांच में पटना से आई महिला प्रतिभागी के सभी दस्तावेज सही पाए गए, जबकि झारखंड निवासी रूपा का प्रवेश पत्र फर्जी साबित हुआ। उसे मौके पर ही हिरासत में लेकर शाहजहांनाबाद थाना पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!