Business ideas - बिना माल की छोटी सी दुकान से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह बिजनेस आइडिया उनके लिए काफी काम का है, जिनके पास बाजार में एक छोटी सी दुकान का तो इंतजाम है परंतु किसी भी कारण से उसमें माल नहीं भर सकते हैं। ऐसी दुकान में सिर्फ फर्नीचर चाहिए, आपकी उपस्थिति चाहिए। 1 लख रुपए महीने की कमाई तो बिना फ्रेंचाइजी और डीलरशिप के भी हो सकती है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

स्मार्टफोन भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रॉडक्ट्स में से एक है। यह ऑनलाइन बिकता है और ऑफलाइन के लिए भी दुकानों की कमी नहीं है। मोबाइल एसेसरीज की दुकान शहर तो दूर गांव के हर कोने में मिल जाती है। इसलिए अपन को इन दोनों में से कोई काम नहीं करना। अपन वह करेंगे जो कोई नहीं कर रहा है। लोग किसी के भी यहां से मोबाइल खरीदें, कहीं से भी एसेसरीज लेकर आएं, लेकिन हर 3 महीने में एक बार अपनी दुकान पर जरूर आएंगे। क्योंकि आपको MSC - मोबाइल सर्विस सेंटर खोलना है। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कंप्यूटर और लैपटॉप के लिए होता है। 


अपने एक्सक्लूसिव मोबाइल सर्विस सेंटर पर नीचे दी गई सेवाएं मिलेंगी :- 

  1. स्मार्टफोन की कुकीज क्लियर करना। 
  2. स्मार्टफोन में वायरस को ढूंढ कर उसे खत्म करना। 
  3. स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करना। 
  4. स्मार्टफोन में मौजूद अनावश्यक फोटो रिमूव करना। 
  5. स्मार्टफोन में मौजूद मोबाइल एप्लीकेशन का पुराना डाटा क्लियर करना। 
  6. अनवांटेड मोबाइल एप्लीकेशन को हटाना। 
  7. क्लाइंट की जरूरत के हिसाब से अच्छे और उपयोगी मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करना। 
इस तरह के बहुत सारे काम है, जो सॉफ्टवेयर पर आधारित है और किसी भी स्मार्टफोन को खराब होने से बचाते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी और प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए दो कमाई का यह एक बढ़िया माध्यम है। जितना समय मिलता है सिर्फ उतना दीजिए। यदि संभव हो सकता है तो एक टीम बना लीजिए। हर छात्र सिर्फ 3 घंटे का समय देगा। इस प्रकार सब की पढ़ाई भी हो जाएगी और सब की कमाई भी हो जाएगी। 

Business ideas for women in india 

सॉफ्टवेयर के मामले में महिलाओं की नॉलेज पुरुषों से ज्यादा होती है। पता ही नहीं चलता बातें करते-करते कब स्मार्टफोन के सारे वायरस खत्म हो जाएंगे और कोई पुराना स्मार्टफोन भी नए स्मार्टफोन की तरह स्मूथ चलने लगेगा। इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। ऑपरेटिंग सिस्टम के हिसाब से एक प्रोटोकॉल होता है। बस वही याद करना है। कंपनी या मॉडल कोई भी हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी यदि इस बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं तो अपने शहर का सबसे बड़ा सर्विस सेंटर बनाकर काफी ज्यादा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। आपको सिर्फ मैनेजमेंट संभालना है। मुख्य कुर्सी पर आपका होना जरूरी है। बाकी हर काम के लिए स्टाफ को नियुक्त किया जा सकता है। 

Profitable business ideas in india 

सर्विस सेक्टर में हमेशा जबरदस्त मुनाफा होता है। नियमित खर्चों के नाम पर दुकान का किराया और बिजली का बिल लगा है। इतना तो पहले ही हफ्ते में बड़े आराम से निकल आएगा। बाकी के तीन हफ्ते की जो भी कमाई है वह आपका नेट प्रॉफिट है। खुद काम करने की कुछ परेशानियां है तो सबसे बड़ा आनंद भी है। जो भी प्राप्त होता है उसमें कोई हिस्सेदारी नहीं होती। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!