Business ideas - घर से शुरू कीजिए एक लाख महीने की कमाई, इन्वेस्टमेंट सिर्फ 25000

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। अपने घर से शुरू कर सकते हैं। किसी डिग्री डिप्लोमा की जरूरत नहीं है। कोई आयु का बंधन भी नहीं है। ₹100000 महीने की कमाई आसानी से हो जाएगी और इन्वेस्टमेंट सिर्फ ₹25000 का है। 

Best business opportunity ideas for beginners 

पब्लिक को समझ में आ गया है कि टीवी और अखबारों में विज्ञापन वाले बॉडी वॉश से त्वचा खिलखिलाती नहीं है बल्कि खराब हो जाती है। इसलिए Vedic body wash की डिमांड बढ़ने लग गई है। Vedic body wash बनाने का तरीका बाद ही सरल है। इंटरनेट पर हजारों ट्यूटोरियल मौजूद है। यहां अपन बिजनेस डिस्कस करेंगे। 

यह प्रोडक्ट हमेशा होममेड रहने वाला है

Vedic body wash एक ऐसा प्रोडक्ट है जो हमेशा होममेड रहने वाला है। यानी कभी भी किसी बड़ी कंपनी या फिर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का खतरा नहीं है। जैसे टिफिन सर्विस वाले होम टू होम डिलीवरी करते हैं, बिल्कुल वैसे ही डिलीवरी करनी होगी। इसके अलावा जिन दुकानों पर सुबह के समय दूध और ब्रेड मिलते हैं, वहां से भी Vedic body wash की बिक्री की जा सकती है। 

Vedic body wash एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे रोज बनाया जाएगा और रोज बेचा जाता है। होममेड और हैंडमेड होने के कारण इसमें प्रतिस्पर्धा बहुत कम है जबकि डिमांड बहुत ज्यादा है। आप अपने घर से शुरू कीजिए। आसपास के 3 किलोमीटर वाले एरिया में ऐसे लोगों को सप्लाई कीजिए जिन्हें अपनी त्वचा की रक्षा करनी है। फिर धीरे-धीरे पूरे शहर में काम बढ़ा सकते हैं। एक और अच्छी बात यह है कि इस बिजनेस में लीगल और लाइसेंसिंग के तनाव बेहद कम है।

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह काफी अच्छा पार्ट टाइम इनकम ऑप्शन है। पार्ट टाइम जॉब में टाइम फाउंडेशन होता है लेकिन इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है। 24 घंटे के साइकिल में जब भी आपको टाइम मिलता है, तब आप वैदिक बॉडी वॉश तैयार कर सकते हैं। सप्लाई करने के लिए आजकल वैसे भी बहुत सारे चैनल पार्टनर है। zomato वाले भैया से बात करोगे तो वह भी टी-शर्ट बदलकर आपके प्रोडक्ट की सप्लाई कर देगा। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए तो यह सबसे पसंदीदा प्रोडक्ट है। 25 साल पहले तक महिलाएं अपने घर में ही अपना बॉडी वॉश बनाया करती थी। एक बार फिर से वही काम करना है लेकिन सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि सबके लिए। कामकाजी महिलाओं के पास समय नहीं है। आपको इसी बात का फायदा मिलेगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके हाई रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। लोगों को कम करना आता है परंतु उन में कॉन्फिडेंस नहीं होता आपको ऐसे लोगों की टीम बनानी है। जैसे क्लाउड किचन सिस्टम होता है बिल्कुल वैसा सिस्टम बनाना है। इसके कारण आपका ब्रांड पूरे शहर में फेमस हो जाएगा और यही बात आपका कारोबार को ऊपर ले जाएगी। 

Profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन आपके प्रोडक्ट की क्वालिटी पर डिपेंड करता है। यदि लोगों को अच्छे रिजल्ट मिले तो इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आपकी प्रोडक्शन कॉस्ट क्या है। सामान्य तौर पर इस बिजनेस में मिनिमम 30% प्रॉफिट मार्जिन होता है। भारत में लोग 70% तक का प्रॉफिट मार्जिन कम रहे हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!