Business ideas - सिर्फ 50 हजार के इन्वेस्टमेंट से 12 लाख साल की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। भारत के ज्यादातर शहरों में कोई नहीं कर रहा है और जो कोई भी सबसे पहले शुरू करेगा। उसे फर्स्ट मूवर एडवांटेज भी मिलेगा। सिर्फ ₹50000 इन्वेस्ट करना है और 1 साल में 12 लाख की कमाई तो बड़े आराम से कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

1 साल में शादी विवाह के लिए लगभग 150 मुहूर्त होते हैं। प्रत्येक मुहूर्त में, भारत के प्रत्यक्ष शहर में, सैकड़ो शादियां होती है। हर शादी में बैंड बाजे की जरूरत होती है। यहां लोगों की एक प्रॉब्लम है। बैंड बाजा का सिलेक्शन आज भी पुराने पैटर्न पर होता है। आसपास के लोगों से पूछना पड़ता है, कौन सा वाला बैंड सबसे अच्छा है। आपको सिर्फ इतना करना है कि एक ऑनलाइन वेबसाइट डेवलप करनी है। यहां शहर के सभी बैंड वालों को लिस्ट करेंगे। यहीं पर बैंड वालों को ऑनलाइन बुकिंग का विकल्प होगा। जो लोग बैंड की बुकिंग करेंगे वह सेवा लेने के बाद रिव्यू और रेटिंग भी देंगे। ग्राहकों के रिव्यू रेटिंग ही आपका बिजनेस है। 

आपको कमीशन मिलेगा, और यही आपकी कमाई है

आप स्वयं आग्रह पूर्वक बिल्कुल सही रिव्यू और रेटिंग दर्ज करवाएंगे। ऐसा करने से लोगों को आपकी वेबसाइट के माध्यम से पता चल जाएगा कि कौन सा वाला बैंड सबसे सही है। इसके अलावा आपकी वेबसाइट पर बैंड वालों के लेटेस्ट वीडियो भी अपलोड होंगे। इसके कारण लोगों को डेमो दिखाई दे जाएगा। लोग आपकी वेबसाइट के माध्यम से BAND BOOKING करेंगे तो आपको कमीशन मिलेगा, और यही आपकी कमाई है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज के विद्यार्थी अथवा प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थी इस बिजनेस को एक प्रोजेक्ट मानकर भी कर सकते हैं। स्वयं अपनी वेबसाइट डेवलप कर सकते हैं। स्वयं सभी बैंड वालों से मुलाकात करके उनकी लिस्टिंग कर सकते हैं। ऐसा करने से समय थोड़ा ज्यादा लगेगा परंतु इन्वेस्टमेंट काफी कम हो जाएगा। 

Business ideas for women in india 

टेक्नोलॉजी से जुड़े बिजनेस में महिलाओं की सफलता का रेशियो काफी अच्छा है। ऑनलाइन वेबसाइट तो छोटी बात है। लड़कियां बड़े-बड़े और मोबाइल एप्लीकेशंस डेवलप कर रही है। आपको सिर्फ मैनेजमेंट देखना है। यदि आपने ऑपरेशंस पर कंट्रोल कर लिया तो आपकी सफलता को कोई रोक नहीं पाएगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस से सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं। बैंड वालों को ज्यादा टेक्नोलॉजी नहीं आती और वह तकनीकी भाषा भी नहीं समझते। आपकी उम्र और अनुभव यहां काम आएंगे। वह आपको सम्मान देंगे और आप उन्हें उनकी भाषा में अपनी बात समझ पाएंगे। ग्राहकों से कम्युनिकेशन के लिए अच्छा स्टाफ आजकल आसानी से मिल जाता है। 

Profitable business ideas in india 

यह एक एग्रीगेटर बिजनेस है जैसे OLA-UBER वाले अथवा AMAZON-FLIKART वाले ग्राहक और दुकानदार अथवा सेवा प्रदाता के बीच मध्यस्थता का काम करते हैं। आप मोबाइल ऐप से CAB बुक करते हैं। CAB वाला आपको सेवाएं देता है परंतु इस बुकिंग के बदले में मोबाइल ऐप का संचालक CAB के मालिक से कमीशन लेता है। बिल्कुल यही आपको करना है। मार्केट में 25% कमीशन का स्टैंडर्ड है। इसके बदले आप अपनी एडवरटाइजिंग करते हैं और ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!