Business ideas - ना दुकान, ना वर्क फ्रॉम होम, 50 हजार की मशीन से डेढ़ लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज हम आपको जो बिजनेस आइडिया दे रहे हैं उसे Most profitable business with low investment in India कैटेगरी में टॉप टेन लिस्ट में दर्ज करेंगे। बाजार में रहेंगे परंतु किसी दुकान की जरूरत नहीं है। बोरिंग और सर में दर्द पैदा करने वाला वर्क फ्रॉम होम करने की जरूरत नहीं है। जो करेंगे बाद इंटरेस्टिंग करेंगे। डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई तो आसानी से हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

ड्रोन के बारे में तो आप जानते ही होंगे। एक छोटा सा हेलीकॉप्टर जिसे रिमोट कंट्रोल से हवा में उड़ाया जाता है। बच्चों के खिलौने जैसा दिखाई देता है लेकिन बड़े काम का है। इसमें कैमरा लगाकर शूटिंग की जाती है। फोटो कैप्चर किए जाते हैं। दवाइयां की होम डिलीवरी की जाती है। यहां तक की खेतों में कीटनाशक का छिड़काव भी किया जाता है। अपन भी इसी मशीन का उपयोग करेंगे परंतु जरा हटके। अपन Drone Advertising Business करेंगे। 

12 महीने चलने वाला बिजनेस, पैसा ही पैसा है

एडवरटाइजिंग एक ऐसा प्रोडक्ट है जिनकी डिमांड साल भर बनी रहती है। कितनी भी छोटी दुकान हो या फिर कितना भी बड़ा बिजनेस हो। कोई कंपनी दुनिया के कितने भी देश में कारोबार कर रही हो और उसके 1 मिनट की कमाई हजारों करोड़ हो फिर भी उसे एडवरटाइजिंग की जरूरत होती है। बिना एडवरटाइजिंग के बाजार चल ही नहीं सकता। Drone Advertising एकदम नए कांसेप्ट है। 80 के दशक में लोग रात के समय पतंग में कैंडल लगाकर आसमान में उड़ाया करते थे। बाद में उसमें मैसेज लिखने लगे। फिर कंपनियों ने अपने logo लगना शुरू कर दिया है। 90 के दशक में टीवी आ गया और लोग रात में आसमान की तरफ देखना बंद कर गए। इसलिए कैंडल एडवरटाइजिंग का मार्केट खत्म हो गया परंतु अब एक बार फिर वही बाजार नए तरीके से लौट कर आ रहा है। लोग हाई राइस बिल्डिंग में रहते हैं। यानी आसमान पर रहन लगे हैं। हवा में उड़ता हुआ ड्रोन किसी को भी आकर्षित कर लेता है और यदि उसके साथ कोई एडवरटाइजिंग होगी तो स्वाभाविक है वह आकर्षण और चर्चा का केंद्र बन ही जाएगी। 

best new unique business ideas in hindi for students

कॉलेज के विद्यार्थी और ड्रोन कैमरा, दोनों बचपन के दोस्त हैं। एक दूसरे को देखते ही खिल उठते हैं। आप कॉलेज की पढ़ाई कर रहे हैं या फिर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी। इसके साथ-साथ ड्रोन एडवरटाइजिंग के माध्यम से एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं। यह मूल रूप से शाम के समय का काम है। क्लाइंट मीटिंग के लिए दिन में जाना पड़ सकता है। 2-4 स्टूडेंट की टीम मिलकर काम कर सकती है।

Business ideas for women in india 

ज्यादातर महिलाओं ने कभी पतंग नहीं उड़ाई। उन्हें बस पतंग उड़ाने वालों की केयर करना पसंद है। तो चलिए इसी को अपना बिजनेस बना लेते हैं। ड्रोन एडवरटाइजिंग में ड्रोन उड़ने के लिए स्टाफ नियुक्त कर देंगे आपको केवल ड्रोन उड़ने वाले असिस्टेंट और अपने ड्रोन का ख्याल रखना है। दूसरी तरफ एडवर्टाइजमेंट देने वाले क्लाइंट का ख्याल भी रखना है। यह देखना है कि उसे ज्यादा से ज्यादा रिस्पांस मिल जाए। आप तो बस ख्याल रखिए, बाकी सब कुछ अपने आप होता चला जाएगा। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके हाई रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। सिर्फ एक ड्रोन से बड़ी एडवरटाइजिंग नहीं हो सकती लेकिन जरा सोचिए यदि एक साथ 10 ड्रोन किसी बड़े बैनर को लेकर हवा में उड़ते हैं, तब कैसा लगेगा। आपको यही करना है। ड्रोन एडवरटाइजिंग के लिए ड्रोन की पूरी टीम बनानी है। यदि आप ऐसा करने में सफल हो गए तो आपकी सफलता को कोई नहीं रोक पाएगा। 

Profitable business ideas in india 

गजब का प्रॉफिट है। इस प्रकार का ड्रोन कैमरा अधिकतम ₹50000 में मिल जाता है। उसको रिचार्ज करने के लिए ना के बराबर बिजली खर्च होती है। जीरो मेंटेनेंस उपकरण है। इसलिए मंथली मेंटेनेंस पर भी कोई खर्चा नहीं होता। बस थोड़ा बहुत ट्रांसपोर्टेशन पर खर्च होगा। जिसे काट लेने के बाद 90% आपका ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन होगा। यदि आप असिस्टेंट और स्टाफ के साथ काम करते हैं तो आपका नेट प्रॉफिट मार्जिन कम से कम 50% तो होगा। महीने भर में 2-3 लख रुपए के विज्ञापन प्राप्त करना, एडवरटाइजिंग में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बड़ा आसान है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!