Business ideas - 5 लाख की मशीन मालामाल कर देगी, देश-विदेश सब जगह सप्लाई कर सकते हैं

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

आज का बिजनेस आइडिया कई लोगों की बेरोजगारी दूर करके उन्हें व्यापारी बना देगा। सिर्फ ₹500000 की एक मशीन, कहीं पर भी इंस्टॉल कर सकते हैं, कोई प्राइम लोकेशन, कोई दुकान की जरूरत नहीं है। इस मशीन से जो प्रोडक्ट बनेगा, वह ना तो एक्सपायर होता है और ना ही आउट ऑफ फैशन। सिर्फ अपने शहर में नहीं बल्कि देश-विदेश, सभी दिशाओं में सप्लाई कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

Artificial Flower कुछ सालों पहले तक केवल पॉलिटिकल और कारपोरेट कंपनियों के इवेंट्स में दिखाई देते थे परंतु आप तो शादी विवाह, यहां तक की मंदिरों में भी Artificial Flowers का उपयोग किया जाने लगा है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि, बिल्कुल ओरिजिनल जैसे दिखाई देते हैं और खराब नहीं होते। यदि धूल चढ़ जाए तो पानी से दो दीजिए फिर से चमक उठते हैं। यही कारण है की मार्केट में Artificial Flowers की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। 

इंस्टाग्राम से अमेजॉन तक सब जगह आपकी उपस्थिति होनी चाहिए

आपको Artificial Flower Making Machine खरीदनी है। इस मशीन से आप हर रोज लाखों फूल बना सकते हैं। अपने शहर में, पास के शहरों में, सभी प्रकार के मेलों में, ऑनलाइन, अपने देश में और विदेशों में, सभी दिशाओं बेचे जा सकते हैं। प्रोडक्शन का काम तो मशीन ऑपरेटर संभाल लेगा। आपको केवल इतना फोकस करना है कि, ज्यादा से ज्यादा कहां तक और कितनी बिक्री बढ़ाई जा सकती है। पास की दुकान से लेकर मुख्य बाजार तक और इंस्टाग्राम से लेकर अमेजॉन तक सब जगह आपकी उपस्थिति होनी चाहिए। 

best new unique business ideas in hindi for students 

50000 का आईफोन खरीदने वाले विद्यार्थियों और अभ्यर्थियों के लिए 5 लाख की मशीन कोई बड़ी बात नहीं है परंतु फिर भी यदि बजट गड़बड़ा होता है तो फंडिंग ले सकते हैं। सरकारी योजनाओं के तहत बैंक से लोन ले सकते हैं। इसमें सब्सिडी भी मिलती है। फैमिली और फ्रेंड्स से लोन ले सकते हैं। या फिर फ्रेंड्स के साथ मिलकर पार्टनरशिप भी कर सकते हैं। प्रोडक्शन, परचेज, मार्केटिंग, ऑपरेशन और अकाउंट्स, बहुत सारे काम है। यदि स्टाफ नहीं रखना पड़ेगा। सैलरी नहीं देनी पड़ेगी तो प्रोडक्शन कॉस्ट काम हो जाएगी और प्रॉफिट बढ़ जाएगा। 

Business ideas for women in india 

बसंत पंचमी के दिन माता सरस्वती ने प्रकृति में और फूलों में रंग भरे थे। इस प्रकार फूल महिलाओं का क्रिएशन है। आप ही हैं जो नए फूल डिजाइन कर सकते हैं और यह बताने की जरूरत नहीं, बाजार की प्रतिस्पर्धा में उसकी जीत नहीं होगी जो सस्ते बचेगा बल्कि उसकी जीत होगी जिसके पास सबसे अच्छे और सुंदर फूल होंगे। 

Business ideas for retired employees in india 

इस बिजनेस में इस समय इन्वेस्ट करना काफी फायदेमंद हो सकता है। आने वाले 5 सालों में जो बंपर रिटर्न मिलेगा, वह इसके अगले 5 सालों में शायद नहीं मिलेगा। मशीन तो कोई भी खरीद सकता है परंतु सारा खेल मैनेजमेंट का है। आपका अनुभव आपको स्टाफ मैनेजमेंट में मदद करेगा। आपकी उम्र के कारण स्टाफ आपका सम्मान करेगा और अनुशासन में रहेगा। इसके कारण आपकी प्रोडक्टिविटी बढ़ जाएगी। 

Profitable business ideas in india 

गजब का फायदा है। बाजार में फूलों की माला ₹50 में मिलती है और आर्टिफिशियल फूलों की माला ₹150 में लेकिन फूलों की माला 24 घंटे बाद खराब हो जाती है। आर्टिफिशियल फूलों की माला 24 महीने तक चलती है। एक फूल की प्रोडक्शन कॉस्ट 25 पैसे और विक्रय मूल्य ₹1 होता है। यदि डिजाइन अच्छा है तो यही फूल ₹2 में भी बिक सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध - कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!