Business ideas - महीने का डेढ़ लाख से ज्यादा कमाएंगे और 5 साल में इतिहास बनाएंगे

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जो अभी अपनी शुरुआत से ही आपको बढ़िया कमाई देगा और आने वाले दिनों में आप इतिहास बनाएंगे। एक ऐसा प्रोडक्ट जो भारत की पहचान होगा और दुनिया भर में लोकप्रिय हो जाएगा। इसमें बहुत बड़ी संभावना है। आप जितना चाहे उतना कर सकते हैं। 

Best business opportunity ideas for beginners 

Natural Water Purifier के प्रोडक्शन का काम शुरू करना है। इसकी टेक्नोलॉजी अपन स्कूल में ही सीख चुके हैं परंतु ज्यादातर लोग कर नहीं पाते। लोगों को रेडीमेड सॉल्यूशन चाहिए और यही अपन को उपलब्ध कराना है। मिट्टी और तांबे के बहुत सारे डिजाइन आपको इंटरनेट पर दिखाई दे जाएंगे। आपके बाजार में जिस तरह का मटेरियल उपलब्ध है, उसके अनुसार आप अपने लिए प्रोडक्ट डिजाइन कर सकते हैं। मिट्टी का प्रोडक्ट डिजाइन करना सबसे बेहतर माना जाता है, क्योंकि इसके लिए गवर्नमेंट सपोर्ट भी मिलता है। 

मंथली विजिट, गारंटी-वारंटी और ईयरली मेंटेनेंस का सिस्टम भी बिल्कुल वैसा ही होगा

नेचुरल वाटर प्यूरीफायर बनाने के बाद उसे ठीक उसी प्रकार लोगों के घरों में इंस्टॉल करना है जैसे आरो वाटर प्यूरीफायर इंस्टॉल किए गए हैं। मंथली विजिट, गारंटी-वारंटी और ईयरली मेंटेनेंस का सिस्टम भी बिल्कुल वैसा ही होगा बस चार्जेस आपको अपने हिसाब से फिक्स करने हैं।  आपका Natural Water Purifier दिखने में खूबसूरत होगा यह बताने की जरूरत ही नहीं। बस इतना ध्यान देना होगा कि आपका नेचुरल वाटर प्यूरीफायर किसी के घर में उतना ही स्पेस कंज्यूम करे जितना आरओ वाटर प्यूरीफायर करता है। 

कुछ प्रोडक्ट जो बाजार में काफी बिक रहे हैं


यह सेल्स और सर्विस का बिजनेस है। आपको केवल प्रोडक्ट रिप्लेस करना है। प्राइसिंग में डिफरेंस आएगा बाकी सब कुछ सेम टू सेम है। कुछ शहरों में ₹2000 विदाउट वारंटी और ₹5000 में 1 साल की वारंटी के साथ Natural Water Purifier बेचे जा रहे हैं। मिट्टी का Natural Water Purifier बनाना सबसे ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि भारत के सभी राज्यों में मिट्टी से बनने वाले प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए सरकार की कोई ना कोई योजना जरूर संचालित हो रही है। 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!