Business ideas - सिर्फ 6 महीने की मेहनत में साल भर तक 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें केवल शुरुआती समय में मेहनत लगेगी। इसके बाद पूरा बिजनेस ऑटोमेशन पर चला जाएगा। सिर्फ मैनेजमेंट देखना है। यदि सिर्फ 6 महीने ठीक प्रकार से काम कर लिया तो बाकी के 1 साल के लिए एक लाख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से होती रहेगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

Online Aggregator for Local Shopkeepers, यानी कि एक ऐसी रेस्पॉन्सिव वेबसाइट जिसमें आसपास के तमाम लोकल दुकानदारों की प्रोफाइल होगी। लोकल वाले भी अब ऑनलाइन हो गए हैं। व्हाट्सएप पर आर्डर लेने लगे हैं। इस प्रकार के दुकानदारों ऑन बोर्ड करना बड़ा आसान रहेगा। लोग वेरीफाइड दुकानदार से फोन पर बात कर सकते हैं, मोल भाव कर सकते हैं। आर्डर प्लेस कर सकते हैं और दुकान की प्रोफाइल पर ही उसका QR कोड भी होगा, यानी डायरेक्ट पेमेंट भी कर सकते हैं। 

प्रोडक्ट वाइज कैटिगरी बनाएंगे

हर प्रोडक्ट के लिए एक कैटिगरी बनाई जाएगी। जिस दुकानदार को जिस प्रोडक्ट के लिए सबसे ज्यादा ऑर्डर मिलेंगे। उस कैटेगरी में वह दुकानदार सबसे ऊपर दिखाई देगा। उदाहरण के लिए आइटम नंबर 25 (मूंग दाल) के आर्डर सबसे ज्यादा ABC किराना स्टोर को मिल रहे हैं तो मूंग दाल की कैटेगरी में ABC किराना स्टोर सबसे ऊपर दिखाई देगी। इस ईमानदारी के कारण अपन बाजार में परमानेंट जम जाएंगे। कोई हिला नहीं पाएगा। 

अपन को क्या फायदा होगा

दुकानदार को किसी को कमीशन नहीं देना पड़ेगा, इसलिए दुकानदार खुश। ग्राहक को अपनी हैसियत के हिसाब से डिस्काउंट मिल जाएगा, इसलिए पब्लिक खुश। और प्रत्येक पेज पर अपना विज्ञापन दिखाई देगा। उसकी पूरी कमाई अपनी पॉकेट में आएगी। एक न्यू अराइवल्स और डिस्काउंट ऑफर वाली कैटेगरी होगी। यदि कोई दुकानदार इस कैटेगरी में आता है तो उसे प्रत्येक विजिटर पर न्यूनतम चार्ज लिया जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह सबसे अच्छे बिजनेस आइडिया में से एक है। सबसे पहला फायदा तो यह की टाइम बाउंडेशन नहीं है, यानी पढ़ाई के साथ कर सकते हैं। दूसरी बात यह है कि, अपना एग्रीगेटर खुद बना सकते हैं। इंटरनेट पर ट्यूटोरियल मौजूद है। सारे कोड मौजूद है। बस ऑनलाइन असेंबलिंग करनी है। 

Business ideas for women in india 

लोकल का मार्केट वैसे भी महिलाओं का ही होता है। अपने घर के लिए शॉपिंग करते-करते पूरे बाजार को ऑनबोर्ड कर सकते हैं। एक बार लिस्टिंग का चैलेंज पूरा हो गया था फिर आराम ही आराम है। टेक्निकल सपोर्ट बाजार में उपलब्ध है। यदि आपके शहर में नहीं है तो ऑनलाइन सर्च कर सकते हैं। आपके शहर के आसपास किसी बड़े शहर से अपना एग्रीगेटर बनवा सकते हैं। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए यह सबसे अच्छा इन्वेस्टमेंट आईडिया है। इसमें एक्टिव इनकम भी है और पैसिव इनकम भी। जितना काम करेंगे उतना तो कमाएंगे ही, लेकिन पिछले महीने जितना कम कर लिया है, उसकी कमाई भी अगले कई सालों तक होती रहेगी। बस अपने एग्रीगेटर के प्रचार प्रसार का ध्यान रखना है। 

Profitable business ideas in india 

आपको ई-कॉमर्स वेबसाइट के बराबर करोड़ों का फायदा तो नहीं होगा लेकिन प्रत्येक पेज पर विज्ञापन से एक डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!